टीएमयू टॉस, आर्यंस, हिल्टन और आईटीआई फाइनल के लिए भिड़ेंगी

Spread the love

ख़ास बातें

  • अजरुदीन सैफी ने शानदार 32 रनों की सलामी पारी खेली
  • ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए अजहरुद्दीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
  • टीएमयू टॉस की हौंसलाफजाई को पहुंचे प्रो. एमपी सिंह
  • आर्यंस ने ताज क्रिकेट क्लब को 44 रनों से हराया
  • हिल्टन ने 38 रनों से किया गजरौला एकेडमी को परास्त
  • आईटीआई, मेरठ की टीम दस विकेट की जीत से सेमीफाइनल में

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के क्रिकेट ग्राउंड पर टीएमयू क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी के अलावा आर्यंस क्रिकेट एकेडमी और हिल्टन क्रिकेट एकेडमी की टीमें भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर गईं हैं। 20-20 लीग मैंच की चौथी सेमीफाइनल टीम का फेसला देर शाम तक होगा। चौथे दिन पहला मुकाबला टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी बनाम एसआर क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआर क्रिकेट एकेडमी ने 20 ओवरों में 102 रन का लक्ष्य रखा। एसआर क्रिकेट एकेडमी की तरफ से शिवम शर्मा ने कप्तानी पारी खेली और अपनी टीम के लिए 45 रनों का योगदान दिया। टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी के अजहरुद्दीन सैफी ने 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और अंकित कोहली ने 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का सामना करते हुए टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी ने 7 विकेट के नुकसान पर मैच को अपनी झोली में डाला। अजरुदीन सैफी ने शानदार 32 रनों की सलामी पारी खेली। एसआर क्रिकेट एकेडमी के अंश भाटिया ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 विकेट हासिल किए परंतु उनकी गेंदबाजी अपनी टीम के लिए काम ना आई और टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी ने अपना दूसरा मैच जीतकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए अजहरुद्दीन सैफी को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। दूसरी ओर आर्यंस क्रिकेट एकेडमी ने ताज क्रिकेट क्लब को 44 रनों से हराकर, हिल्टन क्रिकेट एकेडमी ने 38 रनों से गजरौला क्रिकेट एकेडमी को परास्त करके जबकि आईटीआई क्रिकेट एकेडमी, मेरठ की टीम ने एलएनए क्रिकेट एकेडमी, हसनपुर 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में धमाकेदार प्रवेश किया।

मुख्य अतिथि के तौर पर टीएमयू के निदेशक छात्र कल्याण प्रो. एमपी सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी शिवा सिंह भी मौजूद रहे। प्रो. सिंह ने टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी के खिलाड़ियों को और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने की सलाह दी। उल्लेखनीय है, शिवा सिंह अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी होने के साथ विश्वविद्यालय का बीए का छात्र है। अंतर्राष्ट्रीय पटल पर विश्वविद्यालय और देश का नाम रोशन कर रहा है। इसी मौके पर कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य डॉक्टर मनु मिश्रा वह टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी के बीसीसीआई सर्टिफाइड कोच श्री मनोज सिंह भी मौजूद रहे।

दूसरा मैच आईटीआई क्रिकेट एकेडमी मेरठ और एसएससीए क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आईटीआई की टीम ने छह विकेट खोकर 163 रनों का लक्ष्य विपक्षी टीम के लिए रखा। कप्तान चीकू रस्तोगी ने धुआंधार 65 रनों की पारी खेली और दीपांशु त्यागी ने नाबाद 53 रन बनाए। यश चौधरी ने 4 ओवरों में अपनी धारदार गेंदबाजी से 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। एसएससीए क्रिकेट एकेडमी लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 146 रन ही बना पाई और लक्ष्य से 17 रन पीछे रह गई। यश चौधरी ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में अपना दम दिखाया और अपनी टीम के लिए 26 गेंदों में नाबाद 59 रन की पारी खेली। आईटीआई मेरठ की तरफ से चेतन दमनदीप और सागर ने 2 विकेट चटकाए। चीकू रस्तोगी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!