जीप खाई में गिरी, 13 लोगों की मौत 2 घायल,मृतक आश्रित को 50-50 हजार रुपये व गम्भीर घायल को 25-25 हजार रुपये की सहायता

Spread the love

देहरादून, 31 अक्टूबर (उ.हि) चकराता क्षेत्र के बुल्हाड़-बायला मार्ग रविवार अपराहन लगभग 1.30 बजे पर एक यूटिलिटी वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी और 2 अन्य घायल हो गये। मृतकों में 8 पुरुष और 5 महिलाऐं शामिल है। मृतकों 11 लोग अकेले बायला गांव के हैं। इस हृदय विदारक दुर्घटना में एक ही परिवार से एक से ज्यादा लोग मरे हैं। एक जीप में 15 लोगों के सवार होने से भी  प्रदेश की परिवहन व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गये हैं। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने चकराता क्षेत्र में आज वाहन दुर्घटना में मृतक आश्रित को 50-50 हजार रुपये व गम्भीर घायल को 25-25 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने के निर्देश दिए हैं।

13 persons killed and 2 injured in a jeep accident that occured on Sunday afternoon near Charata in Dehradun district of Uttarakhand.

राज्य आपादा प्रबंधन केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार अपराहन लगभग 1.30 बजे चकराता क्षेत्र में ग्राम बायला के निकट 15 यात्रियों को ले जा रही एक निजी यूटिलिटी जीप संख्या यूके16 सीए 052 अनियंत्रित हो कर गहरी खाई में जा गिरी। जीप में 10 पुरुष और 5 महिलायंे सवार थीं। इनमें से 8 पुरुषों और सभी 5 महिलाओं की मौत हो गयी। गंभीर घायलो में बायला निवासी 6 वर्षीय रितेक पुत्र इन्द्र सिंह और ग्राम पिगुवा निवासी 29 वर्षीय गजेन्द्र तोमर शामिल हैं।

आइस दुर्घटना में मारे गये लागों की सूची इस प्रकार हैः-

1-कु0 इशा चौहान(18 वर्ष) पुत्री गजेन्द्र सिंह, निवासी ग्राम बायला।

2-कु0 तानिया (11) पुत्री मातबर सिंह, निवासीग्राम बायला।

3-कु0 अंजली (13) पुत्री जयपाल सिंह ग्राम बायला।

4-कु0 काजल (15) पुत्री जातू सिंह, ग्राम बायला।

5-श्रीमती रेखा चौहान (30) पत्नी मातबर सिंह ग्राम बायला।

6-मातबरसिंह (48) पुत्र भगतसिंह, ग्राम बायला।

7-जयपाल सिंह (40) पुत्र भाव सिंह, ग्राम बायला।

8-ससाधू राम (60) पुत्र गुलाब सिंह ग्राम बायला।

9-दान सिंह (60) पुत्र रतू सिंह ग्राम बायला।

10-जीतू राम (34) पुत्र फेतिया, ग्राम मलेथा।

11-हरी राम (52) पुत्र देवी राम, निवासी खड़काह, तहसील सिलाई हि.प्र.

12-रतन सिंह (50) पुत्र रती राम, ग्राम बायला।

13- नरेन्द्र सिंह(35) पुत्र भावसिंह, निवासी बायला तहसील चकराता।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चकराता क्षेत्र के अंतर्गत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करते हुए घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री गणेश गोदियाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष श्री हरीश रावत ने विकासनगर-त्यूनी मोटर मार्ग पर हुए हृदय विदारक सड़क हादसे पर गहरा दुःख जताया है। श्री गणेश गोदियाल ने सड़क हादसे में मारे गये लोगों के प्रति गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंनें कहा कि इस हृदय विदारक दुर्घटना से कई लोग असमय काल कल्वित हो गये हैं उनके परिजनों के लिए यह असहनीय दुःख है हम उनके दुःख को बांट तो नहीं सकते परन्तु इस दुःख की घडी में उनके साथ हैं।

Shocked passerbys are watching rescue operation on accident site near Chakrata in Dehradun where 13 passengers were killed and 2 other were injured in a jeep accident on Sunday afternoon.

कांग्रेस नेताओं ने इस प्रकार की सड़क दुर्घटनाओं को पहाड़ी मार्गों के लिए अभिशाप बताते हुए कहा कि पहाड़ों में होने वाले ऐसे हृदय विदारक हादसों को रोकने के उपाय होने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!