Front Page

जोशीमठ के भू धंसाव का डीएम ने लिया जायजा, ड्रेनेज प्लान हेतु शीघ्र डीपीआर बनाने के दिए निर्देश

गोपेश्वर 27 दिसंबर (गुसाईं)।भू धंसाव की खबरों को लेकर जोशीमठ आजकल चर्चा के केंद्र में है। जोशीमठ नगर क्षेत्र में भूस्खलन की समस्या को लेकर डीएम हिमांशु खुराना ने मंगलवार को सभी सबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग। के अधिशासी अभियंता अपुकुमार डैंडी व साहयक अभियंता मनोज असवाल को जोशीमठ के ड्रेनेज प्लान हेतु शीघ्र डीपीआर तैयार करते हुए जल्द से जल्द सुरक्षात्मक कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। साथ ही मारवाड़ी पुल से विष्णुप्रयाग तक करीब 1.5 किलोमीटर क्षेत्र में नदी से हो रहे भूकटाव की रोकथाम के लिए सुरक्षा दीवार निर्माण हेतु आपदा न्यूनीकरण में प्रस्ताव उपलब्ध करने को कहा।

जोशीमठ नगर में हाल ही में हुए भू-धसाव और मकानों में आई दरारों की गंभीर समस्या पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि स्ट्रक्चरल इंजीनियर से परामर्श लेते हुए तात्कालिक रूप से सुरक्षात्मक कार्य शुरू किया जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने जोशीमठ नगर क्षेत्र में मनोहर बाग, सिंहधार, गांधीनगर, मारवाड़ी आदि विभिन्न वार्ड क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया और संबधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार, एसडीएम कुमकुम जोशी, जियोलॉजिकल विशेषज्ञ दीपक हटवाल, अधिशासी अभियंता सिंचाई अनूप कुमार डिमरी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी, तहसीलदार रवि शाह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!