महंगाई की मार के चलते आम आदमी कैसे मनाए दीपावली: रविंद्र सिंह आनंद

Spread the love
देहरादून, 29  अक्टूबर।  आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनंद ने एक बयान जारी कर प्रदेश और केंद्र सरकार पर हमल बोला। उन्होंने कहा कि बड़े बड़े वादे करने वाली भाजपा महंगाई कम करने के बजाए महंगाई को बहुत बढ़ा दिया है। जिस महंगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी वह महंगाई आज भाजपा शासन काल में चरम पर है। इस महंगाई के चलते आम आदमी का जीवन दूभर हो गया है। यही नहीं भाजपा के शासन काल में रुपया सबसे ज्यादा गिरा है।
गौेरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में आए दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। जिसके चलते सभी आवश्यक वस्तुओं पर प्रत्यक्ष रूप से इसका प्रभाव पड़ा है। चाहे वह आटा हो, तेल हो या रिफाइंड हो या फिर रोज मर्रा की सब्जियां हों, सभी महंगा हो रहा हो। आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और चीजें आम आदमी की पकड़ से बाहर होती जा रही है। रविंद्र सिंह आनंद ने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों ने मौन धारण किया हुआ है। जिस प्रकार से महंगाई बढ़ रही है यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा इसका खमियाजा भाजपा सरकारा को भुगतना हेागा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि पेटोल डीजल सहित सभी चीजों के दामों में कटौती करें न कि बढ़ाए। पेटोल डीजल के बढ़ने के कारण रसोई गैस का सिलेंडर भी महंगा हो रहा है। श्री आनंद ने कहा कि महंगाई के करण लोगों की क्रय करने की क्षमता भी कम हो रही है। आम आदमी के लिए यह बहुत ही बुरा समय है कि दो साल के बाद अब जब वे त्यौहार मना पा रहे है तो सामान नहीं खरीद पा रहे है।
श्री आनंद ने कहा कि यदि आने वाले कुछ समय में केंद्र व राज्य सरकार ने महंगाई के मुद्दे पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी तो आम आदमी को भी सड़कों पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी महंगाई के इस मुददे पर आम आदमी के साथ खड़ी है और सड़़को पर उतर कर प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!