अमित शाह ने उत्तराखण्ड में फूंका चुनावी बिगुल, कहा एक मौका और दीजिये

Spread the love

देहरादून, 30 अक्टूबर। केन्द्र सरकार और भाजपा संगठन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद सबसे ताकतवर नेता अमित शाह ने शनिवार को देहरादून में पार्टी की ओर से 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया। पहली चुनावी सभा में अमित शाह ने पुष्कर धामी के नेतृत्व में भाजपा को एक और मौका देने की अपील करने के साथ ही डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताया।  इस अवसर पर हरक सिंह रावत सहित पार्टी के वे नेता भी मंत्र पर मौजूद थे जिनके बारे में कहा जा रहा है  िकवे जल्दी ही कांग्रेस में शामिल होने वाले है। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम जाएंगे। वह वहां आदि शंकराचार्य की मूर्ति का उद्घाटन करेंगे।

देहरादून के बन्नू स्कूल मैदान में शनिवार को आयोजित जनसभा में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तराखंड में पार्टी के चुनाव अभियान का श्रीगणेश कर ही दिया। यहां शाह ने राज्य सरकार की घसियारी कल्याण योजना को भी प्रारम्भ किया है। अमित शाह शनिवार सुबह 11.25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

उत्तराखण्ड में इस पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुये अमित शाह ने  कहा कि हम साफ नीयत से काम कर रहे हैं। हमने 85 हजार करोड़ के काम गिना दिए हैं। जिन पर कार्य चल रहा है। अगले पांच साल में ये कार्य पूरे हो जाएंगे। लेकिन कांग्रेस केवल प्रदर्शन करती है या फिर दिल्ली में राहुल गांधी की शरण में जाती है। उन्होंने कहा कि संकट में कांग्रेस पार्टी कहां होती है। राज्य में आई बाढ़ और कोरोना संक्रमण के दौरान पार्टी नहीं दिखी। कांग्रेस चुनाव में ही दिखती है। पार्टी के नेता नए कपड़े सिलवा रहे हैं।

शाह ने कहा कि 2017 के चुनाव के दौरान की गई घोषणाएं लगभग पूरी हो चुकी हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में शराब घोटाला हुआ था। कांग्रेस वादा-खिलाफी करने वाली पार्टी है। कांग्रेस पार्टी विलासिता भोगने वाली पार्टी है। इनका लोकतंत्र से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस केवल तुष्टिकरण करती है। कांग्रेस ने किसानों की अनदेखी की।

शाह ने कहा कि किसानों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को संवारने में जुटे हैं। उत्तराखंड में फिर भाजपा की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री धामी भी काफी मेहनत कर रहे हैं। उत्तराखंड विकास की राह पर चल रहा है। उत्तराखंड ने पिछले चार वर्षों में समग्र विकास देखा है। भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

अमित शाह ने कहा कि देवभूमि में पहाड़ की चोटियों पर विपरित परिस्थितियों में बहनों और माताओं को जानवरों के लिए चारा लाना होता है। घसियारी योजना से इन बहनों और माताओं की समस्या हल हो जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि मैं अस्वस्थ होने के बाद भी देवभूमि की जनता को नमन करने आया हूं। कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तराखंड को बनाया है।गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की 670 बहुद्देश्यीय सहकारी समितियों के कंप्यूटराइजेशन का उद्घाटन किया।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जैसे ही हमें पता चला कि राज्य में प्राकृतिक आपदा आ सकती है, हमने अस्थायी रूप से चार धाम यात्रा रोक दी। सभी तीर्थयात्रियों से राज्य में अपने-अपने स्थानों पर कुछ दिनों के लिए रुकने का अनुरोध किया गया था। तीर्थयात्रियों में कोई हताहत नहीं हुआ। कार्यक्रम में उत्तराखंड के सभी मंत्री और पूर्व मूख्यमंत्री मौजूद हैं। इस अवसर पर हरक सिंह रावत, विजय बहुगुणा, सतपाल महाराज आदि वे नेता भी मंच पर मौजूद थे जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे कभी भी पाला बदल कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!