टीएमयू स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा में बीटेक की बल्ले-बल्ले

Spread the love

ख़ास बातें

  • बॉयज शतरंज की प्रतियोगिता में मो. अयान अव्वल
  • तुषार राठौर ने पहना बॉयज कैरम का ताज
  • बॉयज बैडमिंटन के मुकाबले में मनु वर्मा विजेता
  • गर्ल्स बैडमिंटन में लक्षिका का गोल्ड पर कब्जा
  • कब्बडी प्रतियोगिता में बीसीए प्रथम वर्ष ने मारी बाजी

प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंसेज एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी-एफओईसीएस में वार्षिक स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा-2022 में बीटेक के स्टुडेंट्स का जलवा रहा। खेल उत्सव- 2022 में कुल ग्यारह खेलों- ट्रैक एंड फील्ड, बॉक्स क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, टग ऑफ़ वॉर, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, चेस, कैरम और बैडमिंटन में करीब 345 स्टुडेंट्स ने प्रतिभाग किया। उल्लेखनीय है, स्पर्धा-2022 का शुभारम्भ टीएमयू की एसोसिएट डीन डॉ. मंजुला जैन ने बतौर मुख्य अतिथि और एफओईसीएस के निदेशक प्रो. आरके द्विवेदी ने तिरंगे गुब्बारे उड़ाकर किया था। स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर श्री नवनीत विश्नोई-2 ने बताया कि पुरस्कार वितरण मार्च के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा।

बॉयज शतरंज का फाइनल बीटेक- आईबीएम थर्ड ईयर के मो. अयान और बीसीए द्वितीय वर्ष के आशीष सिंह के बीच खेला गया। शह और मात के इस खेल में मो. अयान ने आशीष को मात दी। प्रतियोगिता का तीसरा स्थान बीटेक-सीएस के यशजीत गहलोत को मिला। बॉयज कैरम का फाइनल बीसीए द्वितीय वर्ष के तुषार राठौर और बीटेक फर्स्ट ईयर के अमन बरनवाल के बीच खेला गया। रोमांचक हुए इस मुकाबले को तुषार राठौर ने अपने कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का तीसरा स्थान बीसीए थर्ड ईयर के आयुष माथुर को मिला। बॉयज के बैडमिंटन का फाइनल बीसीए प्रथम वर्ष के मनु वर्मा और बीसीए प्रथम वर्ष की हमज़ा के बीच हुआ। 21 प्वांइट्स के मैच में मनु वर्मा ने अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए 21-13 से मुकाबला अपने नाम किया। प्रतियोगिता का तीसरा स्थान बीटेक के छात्र सुप्रभ को मिला।

गर्ल्स बैडमिंटन का फाइनल मैच बीटेक- आईबीएम की लक्षिका चौधरी और बीटेक की अनुशिखा गुप्ता के बीच खेला गया। लक्षिका चौधरी ने मुकाबले को एकतरफा करते हुए 21-02 से गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा किया। प्रतियोगिता का तीसरा स्थान राशि जैन को मिला। कबड्डी का फाइनल मैच बीसीए प्रथम वर्ष और बीएससी-सीएस अंतिम वर्ष के बीच हुआ, जिसमें बीसीए प्रथम वर्ष ने 39-17 के स्कोर से एकतरफा जीत हासिल की। विजेता टीम की ओर से अमित कुमार ने सर्वाधिक रेड प्वांइट्स बनाए। वार्षिक स्पोर्ट्स मीट-2022 में एफओईसीएस की फैकल्टी- डॉ. शम्भू भारद्वाज, फिजिकल एजुकेशन के श्री मनु मिश्रा, डॉ. संदीप वर्मा, श्री विनीत सक्सेना, श्री अभिलाष कुमार, श्री पीके शाह, श्री मनीष तिवारी, श्री प्रदीप शर्मा आदि की सक्रिय भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!