तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुन्थनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में फेयरवेल पार्टी 2022- कभी अलविदा ना कहना

Spread the love

ख़ास बातें

  • मुख्य अतिथि बोले, प्रभावी शिक्षण को नवीनता और अभ्यास जरूरी
  • मौजूदा वक्त में आउटकम बेस्ड एजुकेशन की दरकारः प्रो. सिंह
  • बीएससी-बीएड की आकांक्षा मिस तो हर्ष चुने गए मिस्टर फेयरवेल
  • बीएससी की अनन्या मिस और अमन चौधरी बने मिस्टर फेयरवेल

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की ओर से संचालित तीर्थंकर कुन्थनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की फेयरवेल पार्टी 2022- कभी अलविदा ना कहना में बीएससी-बीएड की आकांक्षा को मिस फेयरवेल और हर्ष गोस्वामी को मिस्टर फेयरवेल का चुना गया। दूसरी ओर अनन्या गौरव मिस  जबकि अमन चौधरी मिस्टर बीएससी फेयरवेल चुने गए। इससे पूर्व एसडीएम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री उदयराज सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि और तीर्थंकर कुन्थनाथ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनोद जैन ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। निदेशक छात्र कल्याण प्रो. एमपी सिंह भी बतौर विशिष्ट अतिथि फेयरवेल पार्टी में मौजूद रहे। फेयरवेल पार्टी में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन किया।

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री उदयराज सिंह ने कहा, शिक्षण के लिए लगन और समर्पण अति आवश्यक है। निरंतर अध्ययन और नवीनता का सृजन शिक्षण कार्य को दिशा प्रदान करता है। निदेशक छात्र कल्याण प्रो. सिंह ने कहा, आज शिक्षण के क्षेत्र में केवल प्राथमिक स्तर पर ही नहीं अपितु माध्यमिक और उच्च शिक्षा में भी महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। आधुनिक समय में आउटकम बेस्ड एजुकेशन की दरकार है। अतः प्रशिक्षु अध्यापकों को संज्ञानात्मक योग्यता के विकास के साथ-साथ मनो क्रियात्मक कौशलों में भी निपुण होना अति आवश्यक है। छात्रा प्रियांशी अरोरा ने सुन साथिया माहिया… गीत पर मनमोहक नृत्य किया तो रश्मि, प्रियांशी, अंशिका, जसमीत ने रांझणा हुआ मैं तेरा… गीत पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया।

स्टुडेंट्स साक्षी पाल, सिमरन, अनन्या और अक्षिता सिंह ने चाहत के दो पल भी मिल जाए तो यह भी कम है क्या.. गीत पर रंगारंग प्रस्तुति दी गई । छात्र अध्यापिका सुरभि गिल ने कॉलेज के वह दिन कविता का सस्वर वाचन किया। अंशिका भटनागर ने सोलो नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी। अंत में प्राचार्य विनोद जैन ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए प्रशिक्षुओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। फेयरवेल पार्टी में  प्राचार्य डॉ. रत्नेश जैन, प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार लखेरा, संयोजिका शिवांकी रानी, श्री रंजीत सिंह, डॉ. हर्षवर्धन, डॉ. सुनील कुमार पांडे, श्रीमती रचना सक्सेना, श्री राहुल कुमार, एआर श्री दीपक मलिक आदि उपस्थित रहे। संचालन अंशिका गुप्ता, राधिका, शिवांशी चौहान और हिमानी वार्ष्णेय ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!