तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में हुई एमसीए की फेयरवेल पार्टी-औ रेवोइर, बलजीत सिंह मिस्टर चुने गए तो ऋषिका मिस एमसीए फेयरवेल

Spread the love

ख़ास बातें

  • शिवांगी मिस ब्यूटीफुल तो अभिषेक को मि. चार्मिंग का खि़ताब
  • फेयरवेल पार्टी की थीम रही- गुडबाय अंटिल वी मीट अगेन
  • प्रो. द्विवेदी बोले, विद्या और विनम्रता का परस्पर गहरा नाता
  • यह विदाई नहीं, बल्कि जिंदगी का नया अध्यायः डॉ. रंजना

 

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फ़ैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड कम्प्यूटिंग साइंसेज़- एफओईसीएस में एमसीए की फेयरवेल पार्टी-औ रेवोइर में बलजीत सिंह को मिस्टर फेयरवेल और ऋषिका को मिस फेयरवेल चुना गया। शिवांगी त्रिपाठी को मिस ब्यूटीफुल और अभिषेक पांडेय को मिस्टर चार्मिंग का खि़ताब मिला। इससे पहले एफओईसीएस के निदेशक एवम् प्राचार्य प्रो. राकेश कुमार द्विवेदी ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके फेयरवेल पार्टी का शुभारम्भ किया। टीएमयू के ऋद्धि-सिद्धि भवन में आयोजित औ रेवोइर-गुडबाय अंटिल वी मीट अगेन यानी अलविदा जब तक हम फिर से नहीं मिलते फेयरवेल पार्टी की थीम रही। फेयरवेल पार्टी में फैशन शो के दौरान रैम्प वॉक भी हुआ। पिक-अप स्लिप फ्रॉम बाउल, ताल मेल और बैलून बस्टिंग गेम की प्रतियोगिताएं भी हुईं। निर्णायक मंडल में डॉ. रंजना शर्मा, मिस हुमेरा अक़ील और मिस मरियम ताहिरा रहीं। संचालन सूरज दत्त, हिमांशु गुप्ता, अभिविश्रुत, सुरभि, शेफाली, प्रशांत, दिव्या और विभा ने किया।

एमसीए स्टुडेंट्स ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों के जरिए विभिन्न सांस्कृतिक रंग बिखेरते हुए सभी का दिल जीत लिया। औ रेवोइर की शुरुआत एमसीए प्रथम वर्ष की शालू ने गणेश वंदना करके की। छात्रा मुस्कान जैन ने रघुवर तेरी राह निहारी…गाने पर क्लासिकल डांस की शानदार प्रस्तुति दी। स्टुडेंट्स- आयुषी जैन, मेघा गर्ग और दिव्या ने मेशअप सांग पर डांस प्रस्तुत किया। छात्रा शिवांगी त्रिपाठी ने यारा तेरी यारी को मैंने तो खुदा माना… गीत गाकर सबका मन मोह लिया। स्टुडेंट प्रियांशी जैन ने मेशअप सांग पर डांस किया तो अनुज्ञा जैन ने दोस्ती पर काव्य पाठ करके सभी को भावुक कर दिया। अंत में सभी स्टुडेंट्स डीजे पर जमकर थिरके।

एफओईसीएस के प्राचार्य प्रो. द्विवेदी ने एमसीए के सभी छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा, विद्या जिसके पास होती है, विनम्रता उसके पास स्वाभाविक रूप से आ जाती है। प्रो. द्विवेदी बोले, एमसीए से पास आउट स्टुडेंट्स देश-विदेश की जानी मानी मल्टीनेशनल कंपनियों- आईबीएम, विप्रो, टीसीएस, असेंचर, आदि में उच्च पदों पर चयनित हैं। आज के समय में हमारे पास एमसीए एल्युमनाई का बहुत बड़ा ग्रुप है। एमसीए कोऑर्डिनेटर डॉ. रंजना शर्मा ने कहा, आज से आपके जीवन का नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। यह आपकी विदाई नहीं है बल्कि जिंदगी का नया अध्याय है। अंत में डॉ. प्रियांक सिंघल ने वोट ऑफ़ थैंक्स दिया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. अशेंद्र कुमार सक्सेना, प्रॉक्टर डॉ. शम्भू भारद्वाज, डॉ. संदीप वर्मा, एआर श्री मनीष तिवारी, श्री विनीत सक्सेना, श्री अमित सिंह आदि की गरिमामयी मौजूदगी रही।

 

बीएससी-एनिमेशन की सायोनारा में हुनर का जलवा

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड कम्प्यूटिंग साइंसेज- एफओईसीएस में बीएससी-एनिमेशन की फेयरवेल पार्टी-सायोनारा में छात्र-छात्राओं के हुनर का जादू सिर चढ़कर बोला। अंततः अक्षत सिंह मिस्टर फेयरवेल तो दीपांशी मित्तल को मिस फेयरवेल चुने गए। छात्र अरूण त्यागी को मिस्टर नॉटी और आशी सैनी को मिस गॉर्जियस का खिताब दिया गया। सायनारो के दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रोग्राम्स की प्रस्तुति भी दी। स्टुडेंट्स प्रणव और अपूर्व ने आरम्भ है प्रचंड… से फेयरवेल पार्टी का आगाज किया। छात्र नदीम ने मैशअप सांग पर मनमोहक नृत्य किया तो निखिल ने लिखे जो खत तुझे….., गुलाबी आंखे जो तेरी देखीं गीत गाकर सबका मन मोह लिया। छात्रों अपूर्व और अरुण त्यागी ने स्टैंडअप कॉमेडी से सभी को हंसाया। सायनारो में साड़ी पहनाओ गेम भी हुआ, जिसमें गर्ल्स में आशी और आकांक्षा अव्वल रहीं तो लड़कों में करण और शोभित ने बाजी मारी। अंत में सभी सीनियर्स को टाइटल्स और गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व एफओईसीएस के निदेशक और प्राचार्य प्रो. आरके द्विवेदी, एनीमेशन के प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर श्री ज्योति रंजन लाभ और फैकल्टी श्री प्रदीप गुप्ता ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके सायनारो का शुभारम्भ किया। सायनारो में प्रॉक्टर डॉ. शम्भू भारद्वाज, श्री प्रदीप कुमार गुप्ता, एआर श्री मनीष तिवारी, श्रीमती शिखा गंभीर, डॉ. संदीप वर्मा, श्री अंकुर, श्री सतेन्द्र राठी, श्रीमती इन्द्रजीत जीते आदि मौजूद रहे। संचालन सुनिधि रस्तोगी, खुशी अग्रवाल, वरूण सिंह और फरहीन सईद ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!