धरती का स्वर्ग उत्तराखण्ड भाग- 4- आस्था एवं आध्यात्म को राष्ट्रपति भेंट

Spread the love

नयी दिल्ली, 4 अक्टूबर (उ.हि.)। उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय शिक्षा मंत्री तथा  हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल ’’निशंक’’ ने गत दिवस अपनी नवीनतम पुस्तक धरती का स्वर्ग उत्तराखण्ड भाग- 4- आस्था एवं आध्यात्म की पहली प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को भेंट की। उत्तराखण्ड के धार्मिक एैतिहासिक एवं आध्यात्मिक महत्व के सभी स्थानों का सम्पूर्ण विवरण समाहित करके यह पुस्तक लिखी गयी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द द्वारा निशंक को उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी गयी। ज्ञातव्य है कि कुछ दिन पूर्व ही निशंक ने कोरोना के कारण एम्स दिल्ली में जीवन और मौत से जूझते हुए एक कविता संग्रह ’’एम्स में एक जंग लड़ते हुए’’ की पहली प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेंट की थी। इस कविता संग्रह निशंक ने कोरोना बीमारी के भंयकर प्रकोप को भुगतते हुये न सिर्फ अपनी पीड़ा अपितु पूरे जनमानस की पीड़ा को व्यक्त किया है।

कोरोना से जंग जीतने के पश्चात लगभग चार माह बाद पूर्ण रूप से स्वास्थ्य लाभ करने के उपरान्त निशंक एकबार पुनः फुल फार्म में उतरकर राजनीति में सक्रिय हो गये हैं।

चार दिन पहले ही अपने आवास पर आये हरिद्वार लोकसभा के सभी मोर्चो के जिला एवं मण्डलों के सैकड़ों पदाधिकारियों को उन्होने पूरी ताकत के साथ युवावों को जुट जाने का आहवान किया जबकि कल उन्होंने देहरादून जनपद के जिला और मण्डल के सभी पदाधिकारियों को वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!