दिल्ली के लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली 12 अक्टूबर

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को सोमवार की रात को गिरफ्तार किया है। दिल्ली और कई शहरों में हमले की धमकी थी। पकड़ा गया आतंकी नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंचा था।

आतंकी की पहचान मो. अशरफ अली पुत्र उमरदीन, पाकिस्तान के पंजाब निवासी के रूप में हुई है। वह अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के रूप में दिल्ली के शास्त्री नगर में रह रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने उसे लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार किया है। देश की राजधानी दिल्ली में 10 अक्तूबर को आतंकी हमले का इनपुट मिला था। हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट हो गई थी। शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

गिरफ्तार आतंकी के कब्जे से एके-47, हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं। आतंकी फर्जी आईडी से दिल्ली के शास्त्री नगर में रह रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने कहा कि आतंकी असरफ भारतीय पहचान का उपयोग करते हुए 10 साल से अधिक समय से भारत में रह रहा था। प्रारंभिक जांच में स्लीपर सेल के रूप में उसकी संलिप्तता का पता चला, जो विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। वहीं, गिरफ्तार आतंकी अशरफ अली के मकान मालिक उजैब ने कहा कि वह यहां छह महीने तक रहा।  उसके जाने के बाद हम उसके संपर्क में नहीं थे। जरूरत पड़ी तो हम पुलिस का सहयोग करेंगे।

इससे पहले सात अक्तूबर को स्पेशल सेल की स्वाट टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे पर तीन आतंकी को मार गिराया था, साथ ही एक को पकड़ लिया। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कश्मीरी गेट बस अड्डे पर चार आतंकवादी घुस गए और लोगों को बंधक बना लिया। सूचना मिलते ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ फायर बिग्रेड की टीम और सिविल डिफेंस कर्मी और मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की स्वाट टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस टीम ने आस पास के इलाके को खाली करवा दिया और अंदर घुसकर पुलिस टीम ने आतंकवादियों को चुनौती दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान एक आतंकी को पकड़ लिया जबकि, तीन को मार गिराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!