Front Page

ओपन जिम स्थापना के निर्माण कार्यों में घोटाले बू

 

रिखणीखाल, 21 जुलाई ( प्रभुपाल)। रिखणीखाल प्रखंड के गावों में युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल के माध्यम से ग्रामीण खेलकूद एवं स्वास्थ्य संवर्द्धन योजना के निमित्त ओपन जिम की स्थापना के अन्तर्गत दो उपकरण यंत्र होरिजेन्टल ( खड़ा) तथा पैरालल ( समानान्तर) लोहे के डंडे स्थापित किये जा रहे हैं। जिनके निर्माण ,खरीद के लिए रुपये 17,960/- की लागत की धनराशि स्वीकृत है ।

लेकिन  आम जनमानस को इतनी धनराशि का ये सामान  गले नहीं उतर रहा है।  जितना कि संलग्न सूचना पट्ट पर विवरण लिखा है।आम लोगों की नजर व अनुमान से ये सामान 3000/- से 4000/-रुपये तक लगता है।इसके साथ किसी अन्य सामान का विवरण भी उल्लेख नहीं किया है।

क्या ये भ्रष्टाचार का खुला खेल व लूट-खसोट का व्यवसाय नहीं है? ये मात्र एक ग्राम पंचायत की बात हो रही रही है। इसी प्रकार रिखणीखाल प्रखंड में 81 ग्राम पंचायते विद्यमान है, तो अनुमान लगाए कि ये भ्रष्टाचार की राशि किस व कितने अंकों तक पहुंचेगी।

स्थानीय ग्रामीण सतीश चन्द्र ध्यानी का कहना है कि ये ग्राम पंचायत दलमोटा की ही कहानी नहीं है,ये सब जगह यही हाल है।

जो सूचना पट्ट भी लगा है उसने चार प्रधानों का कार्यकाल देख लिया है, उसी पर रंग चढता जा रहा है।फिर नया भुगतान वाउचर तैयार कर लिया जाता है।अब ये खुल्लम खुला भ्रष्टाचार व लूट-खसोट है या नहीं,ये सिर्फ धन की बर्बादी व सरकारी पैसे को ध्वस्त करने की ओर इशारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!