राजनीति

छात्रों को उनका लोकतांत्रिक हक दिलाए सरकार : राजीव महर्षि

देहरादून, 7 नवंबर (उहि)। छात्रसंघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल-धरने पर बैठे छात्रों को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने सोमवार को समर्थन देते हुए राज्य सरकार से इस मामले में तत्काल घोषणा करने का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि रविवार की रात डीएवी पीजी कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल कर रहे छात्रों को समर्थन देने राजीव महर्षि पहुंचे और उनकी मांग को वाजिब बताते हुए उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की।
कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा कि सरकार को छात्र राजनीति को प्रोत्साहित करना चाहिए क्योंकि कॉलेज स्तर से ही उठ कर अनेक लोकप्रिय नेता विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री के रूप में हमें मिले हैं। महर्षि ने कहा कि छात्र संघ के चुनावों से ही एक लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत छात्रों के प्रतिनिधि निर्वाचित होते हैं और वे छात्रों की समस्याओं के लिए विश्वविद्यालय स्तर तक अपनी बात रख कर छात्र समस्यायों का समाधान कराते हैं। उन्होंने सरकार से चुनाव की मांग करते हुए कहा है कि छात्रहित में सरकार को इस पर सकारात्मक फैसला लेना चाहिए। ज्ञात रहे कि छात्र संघ चुनावों की मांग कर रहे छात्र नेता डीएवी पीजी कॉलेज में दो नवम्बर से आंदोलनरत हैं और चार नवम्बर से उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।
आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं ने कहा कि उनकी मांग को लेकर शासन और कॉलेज प्रशासन दोनों चुप्पी साधे बैठे हैं। उन्होंने सवाल किया कि आखिर सरकार को वह कौन सा भय सता रहा है कि वह राजनीति की नर्सरी माने जाने वाले छात्र संघ चुनाव से परहेज कर रही है। उन्होंने छात्र नेताओं को भरोसा दिया कि उनके लोकतांत्रिक अधिकार के लिए कांग्रेस पार्टी उनका हरसंभव सहयोग करेगी।
आंदोलन में शामिल दिवाकर दुबे, निवर्तमान छात्र संघ उपाध्यक्ष परितोष सिंह, युवा कांग्रेस नेता विकास नेगी, छात्र नेता अंकित बिष्ट, ऋषभ मल्होत्रा, आकिब अहमद, मनमोहन रावत, गोविंद रावत, राहुल जग्गी, अमन भटनागर, सुमित श्रीवास्तव एवं रितिक नौटियाल आदि शामिल हैं, छात्रों ने कांग्रेस मीडिया प्रभारी के समर्थन देने पर भी आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!