Front Page

चन्द्रसिंह गढ़वाली विश्व विद्यालय का प्रत्येक छात्र किसान परिवारों के साथ जुड़ेगा

उत्तराखण्ड हिमालय ब्यूरो-
नयी टिहरी, 24 दिसम्बर। नवनियुक्त कुलपति वीर चंद्रसिंह गढ़वाली औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के नव नियुक्त कुलपति प्रो0 परविंदर कौशल ने शनिवार को वानिकी महाविद्यालय का पहला भ्रमण कर छात्र-छात्राओं शिक्षक वर्ग से सीधा संवाद किया।


प्रो0 कौशल ने महा विद्यालय में अपने प्रथम संबोधन में कहा कि यह क्षेत्र प्राकृतिक सौंदर्य से लबालब है। आपको इस क्षेत्र के सौंदर्य को और अधिक परिष्कृत करना है। उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि इस विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर के छात्र छात्राएं देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नाम कमा रहे हैं, इसके लिए यहां के अध्यापकों को भी बधाई।

प्रो0 कौशल ने छात्र छात्राओं को आशासन दिया कि विश्वविद्यालय में वानिकी और कृषि के नए आयाम प्रारंभ किए जाएंगे। उन्होंने जानकारी दी कि क्षेत्रीय परिस्थितियों के अनुसार पाठ्यक्रमों में बदलाव किए जाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि विश्वविद्यालय के चहुमुखी विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

प्रो0 कौशल ने कहा कि आगामी सत्र से प्रत्येक छात्र छात्रा को एक किसान परिवार से संबद्ध किया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों का भी आह्वान किया कि विश्व विद्यालय के उन्नयन के लिए कमर कस लें। सूच्य है कि नवनियुक्त कुलपति प्रो0 कौशल ने वीर चंद्रसिंह गढ़वाली औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय 16 दिसंबर को ज्वाइन किया और इसके बाद उनका वानिकी महाविद्यालय में उनका यह प्रथम भ्रमण था।

इस अवसर पर प्रो0 .विनोद खंडूरी, अधिष्ठाता वानिकी महाविद्यालय, प्रो0 सी पी तिवारी  , director, प्रसार,प्रो0 , अरविंद बिजलवान, डायरेक्टर एकेडमिक, प्रो0 अमोल वशिष्ठ , director, research,  प्रो0 एस. पी.सती , Director placement सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं अध्यापक एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!