राजनीति

उत्तराखंड कांग्रेस  6 फरवरी को प्रदेशभर के जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंक के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेगी

—-uttarakhandhimalaya.in —-

देहरादून, 5  फरबरी  ।   केंद्र की मोदी सरकार की अडानी समर्थक नीतियों के कारण जीवन बिमा निगम और स्टेट बैंक समेत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की पूंजी संकट में डालने के विरोध में  उत्तराखंड कांग्रेस  6 फरवरी को प्रदेशभर के जिला एवं महानगर मुख्यालयों में भारतीय जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंक के कार्यालयों के सामने राष्ट्रव्यापी जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन करेगी।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के निर्देश एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री करन माहरा के आह्वान पर उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिनांक 6 फरवरी, 2023 को प्रदेशभर के जिला एवं महानगर मुख्यालयों में मोदी सरकार की जन विरोधी नीति के खिलाफ भारतीय जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंक के कार्यालयों में धरना प्रदर्शन आयोजित किया जायेगा।

इसी कार्यक्रम के तहत राजधानी देहरादून में भी प्रदेश अध्यक्ष श्री करन माहरा जी के नेतृत्व में भारतीय जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंक  मुख्यालयों पर प्रातः 11ः00 बजे से धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की आम जनता से भी मोदी सरकार की इस जन विरोधी नीति के खिलाफ कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है।

केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम, भारतीय स्टेट बैंक एवं अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से अपने उद्योगपति मित्र अडानी समूह में जबरदस्ती निवेश कराया जा रहा है। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा पालिसी धारकों का 39 हजार करोड़ रूपया अडानी समूह में निवेश किया गया है जिससे पालिसी धारको को 33,060 करोड़ रूपये का नुकसान उठाना पड़ा है। साथ ही सार्वजनकि क्षेत्र के भारतीय बैंकों का अडानी समूह पर 80,000 करोड़ रूपये का बकाया है। कंाग्रेस पार्टी व्यापक जनहित में सार्वजनिक क्षेत्र की सम्पत्तियों के इस निवेश का पुरजोर विरोध करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!