Front Page

चक्का जाम कर रहे बेराजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां , कई बेराजगार हुये चोटिलः रात को पुलिस ने बल पूर्वक उठाया था

—uttarakhanhimalaya.im —

देहरादून, 9 फरबरी। भर्ती घोटालों की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर देहरादून के गांधी पार्क में धरना दे रहे बेरोजगार संघ के आन्दोलनकारियों को पुलिस द्वारा रात को बल पूर्वक हटाने तथा आन्दोलनकारियों से दुव्र्यवहार के विरोध राजपुर रोड पर चक्काजाम कर रहे आक्रोशित बेरोजगारों पर आज पुलिस ने जम कर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने युवाओं को दौड़ा-दोड़ाकर पीटा। इससे भले ही मार्ग पर यातायात सुचारू कर दिया गया और आन्दोलनकारियों को भगा दिया गये स्थिति और भी बिगड़ गयी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा नौजवानों से धैर्य रखने और सरकार के प्रयासों पर भरोसा रखने की अपील के बावजूद बेरोजगारों का आन्दोलन थमने के बजाय और भड़क गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा सरकार न्याय की मांग करने पर राज्य के बेरोजगारों पर लाठी डंडे बरसा रही है जो कठोर निंदा का विषय है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में जिस प्रकार हिटलरशाही देखने को मिल रही है वैसी हिटलरशाही अंग्रेजों के शासन में भी नहीं सुनी गई थी। भ्रष्ट भाजपा सरकार के राज में अपना अधिकार और न्याय मांगने पर बेरोजगारों पर लाठी बरसाना मानवता को शर्मसार करने जैसी घटना है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों के इस न्यायोचित मांग के लिए कंाग्रेस पार्टी राज्य के बेरोजगार नौजवानों के साथ खडी है तथा आज देहरादून के गांधी पार्क में घटी घटना की कठोर शब्दों में निंदा करती है। करन माहरा ने आंदोलन कर रहे बेरोजगार नौजवानों से भी संयम बरतने की अपील की है।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि, बीती रात को देहरादून के गांधी पार्क में शांति पूर्वक धरना दे रहे बेरोजगार युवक-युवतियों को बल पूर्वक हटाने से ये सिद्ध हो गया है कि, हर दिन नए पेपर लीक की खबर से सरकार बौखला गयी है। उन्होंने कहा कि अभी तक नकल के जितने भी मामले खुले हैं वे राज्य पुलिस या राज्य की अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा नही खोले गए हैं बल्कि बेरोजगारों की सूचना और लंबे संघर्ष के बाद खुले हैं ऐसे में सरकार बेरोजगारों को पारदर्शी और नकल विहीन परीक्षा आयोजित करने की गारंटी देने के बजाय उनका ही दमन कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने भी देहरादून के गांधी पार्क में भर्ती घोटालों की जांच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे राज्य के नौजवानों एवं युवतियों के साथ हुई बदसलूकी की की कठोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नैतिकता की सारी हदें पार कर रही है आज राज्य का शिक्षित बेरोजगार नौजवान कुंठित भावनाओं का शिकार हो रहा है.अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी मुज़तबा मलिक एडवोकेट ने आज प्रतियोगी परीक्षाओ में शामिल होने वाले निर्दोष छात्र छात्रों यूवावो पर सड़क पर गिरा गिरा कर लाठीचार्ज और अपमानजनक तरीक़े से बेइज्जत करने की घोर निंदा करते हुए इस घटना पर अफ़सोस जताया है उन्होंने कहा कि कांग्रेस देहरादून के गांधी पार्क में घटी घटना की कठोर शब्दों में निंदा करती है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उत्तराखंड बेरोजगारों द्वारा अपनी न्यायोचित मांगों के लिए गांधी पार्क के समक्ष जोरदार तथा ऐतिहासिक विरोध आन्दोलन के लिए उन्हें बधाई दी है तथा कहा है कि भर्तियों में हो रहे निरन्तर घोटाले एवं खाली पदों पर भर्तियां न होने के लिए हमारी शासकदल सीधेतौर पर जिम्मेदार हैं । वर्तमान भाजपा सरकार जिसके लिए सीधेतौर पर जिम्मेदार है । धामी सरकार सरकार को बेरोजगारों को झूठा आश्वासन देने के बजाय उनकी न्यायोचित मांगों को पूरा करना चाहिए । पार्टी ने राज्य सरकार से यूकेसीसी की बिगड़ती छवि को सुधारने की मांग की है तथा बेरोजगारों की न्यायोचित मांगों को पूरा करने की मांग की है ।बैठक में राज्यसचिव राजेन्द्रसिंह नेगी ,जिलासचिव राजेंद्र पुरोहित ,देहरादून सचिव अनन्त आकाश ,सीटू जिलामहामन्त्री लेखराज ,एस एफ आई के अध्यक्ष नितिन मलेठा ,महिला समिति महामंत्री दमयंती उपाध्यक्ष इन्दुनौडियाल आदि ने विचार व्यक्त किये बैठक में पुलिस कार्यवाही की निन्दा की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!