Front Page

 जनवादी महिला समिति ने रसोई गैस के बढ़े हुये दाम वापस लेने की मांग की 

—uttarakhandhimalaya.in—-
देहरादून 4 मार्च ।अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति उत्तराखंड राज्य कमेटी रसोई गैस के दाम में फिर से ₹50 की एक और बढ़ोतरी की कड़े शब्दों में निंदा करती है,बढ़े हुये दाम वापस लेने की मांग की है ।

समिति अध्यक्ष सुनीता पाण्डेय एवं महामंत्री दमयंती नेगी ने विज्ञप्ति जारी करते हुये कहा है कि जनता पर गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई की मार पहले ही क्या कम थी कि फिर से गैस के दाम बढ़ाकर जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाला गया है । उन्होंने कहा है कि जनता की जरूरत की चीजों की कीमतें पहले ही आसमान छू रही हैं तथा मोदी सरकार द्वारा रसोई गैस पर सब्सिडी खत्म कर 2014 के पहले ही बेतहाशा कीमत वृद्धि की गई है। अब फिर से क्यों अंधाधुन दाम बढ़ाकर सरकार आखिरी चाहती क्या है , कि आम जनता फिर से चूल्हा फुंकने के लिए मजबूर हो ।मोदी सरकार द्वारा होली के त्यौहार की तैयारियों के बीच यह झटका? जनता खुशी-खुशी होली खेले या दाम बढ़ने का मातम करें?

उन्होंने कहा है कि पहले ही उज्वला योजना नामक जुमला झांसा दे चुका था अब यह नौबत आई है कि पिछले साल उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वालों में से 10 फीसद से ज्यादा ने एक बार भी सिलेंडर दोबारा नहीं भरवाया था जबकि करीब 12 फीसद ने सिर्फ एक बार फिर से सिलेंडर भरवाया था कुल 56.5 फीसद ने 4 या उससे भी कम बार सिलेंडर भरवाया था जो कि न्यूनतम जरूरत है जबकि रसोई गैस के उपभोग का राष्ट्रीय औसत 7 सिलेंडर का है और 12 सिलेंडर प्रतिवर्ष लेने का हक लोगों को है। उन्होंने कहा है कि कमर्शियल उपयोग के रसोई गैस सिलेंडर के दाम में इस साल दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है जो कि निंदनीय  है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!