विधायक भंडारी के हस्तक्षेप के बाद गोदली कालेज का आंदोलन स्थगित

Spread the love

–पोखरी से  राजेश्वरीराणा–

विकास खण्ड के तहत राजकीय इंटर कालेज गोदली में अध्यापकों की नियुक्ति सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर अभिभावकों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों का कालेज प्रागण में चार दिनों से चला आ रहा क्रमिक धरना आज क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र सिंह भण्डारी जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी के हस्तक्षेप के  बाद स्थगित हो गया।

विधायक  भंडारी और  जिला पंचायत  अध्यक्ष ने गोदली पहुंच कर आंदोलनकारी जनता से वार्ता करने के  साथ ही खण्ड शिक्षाधिकारी का  वह लिखित पत्र भी सौंपा जिसमें कहा गया  है  कि  इस  कॉलेज  में स्थायी रुप से अध्यापकों की नियुक्ति तक विभिन्न कालेजों और विद्यालयों से चक्रानुसार अध्यापकों की ब्यवस्था की  जाएगी। विधायक के कहने पर जनता ने धरना स्थगित  कर  दिया।

विदित है कि राजकीय इंटर कालेज गोदली से प्रवक्ताओं और अध्यापकों का अटल उत्कृष्ट विद्यालयो में स्थानान्तरण होने से यहां पर हिन्दी , अंग्रेजी ,रसायन विज्ञान भौतिक विज्ञान , इतिहास गणित अर्थशास्त्र विषयों के प्रवक्ताओं तथा हाईस्कूल में गणित के अध्यापक का पद रिक्त चल रहा है। जिस कारण यहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं का भविष्य चौपट होता जा रहा है।

अध्यापकों की नियुक्ति कालेज में , एनसीसी की स्थापना, कालेज के नीचे हो रहे बड़े पैमाने पर हो रहे भूस्खलन को रोकने हेतू सुरक्षात्मक उपाय करने ,गांवों से कालेज जाने वाले क्षतिग्रस्त रास्तों को ठीक करने सम्बन्धी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अभिभावक और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि 16 अगस्त से कालेज प्रागण में क्रमिक धरने पर बैठे हुये थे और आज से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दे रहे थे।

लेकिन आज बद्रीनाथ के विधायक राजेंद्र सिंह भण्डारी और जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी गोदली इंटर कालेज पहुंचे और धरने पर बैठे अभिभावकों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। जिस पर खण्ड शिक्षाधिकारी डा भास्कर चन्द्र बेवनी ने लिखित पत्र इन्हें दूरभाष के माध्यम से दिया कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा देहरादून से मौखिक वार्ता करने के बाद मुख्य शिक्षाधिकारी चमोली के आदेशानुसार विकास खण्ड के विभिन्न कालेजों और विधालयो से चक्राक्रमानुसार राजकीय इंटर कालेज गोदली के लिये प्रवक्ताओं और अध्यापकों की ब्यवस्था की गयी है। वह नियमित नियुक्ति होने तक जारी रहेगी । इस लिखित आश्वासन के बाद अभिभावकों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने अपना क्रमिक धरना और आज से भूख हड़ताल पर बैठने का प्रस्ताव स्थगित कर दिया है ।

इस अवसर पर पी टी ए अध्यक्ष किसान सिंह, राजभर सिंह राणा  राकेश वर्तवाल , पाटी  खमाला के प्रधान प्रेम सिंह नेगी, मसोली के प्रधान देवेन्द्र लाल  राजबर सिंह, कुंदी लाल , पुष्कर लाल, गोपाल सिंह नेगी, राकेश वर्तवाल  नौली के प्रधान सत्येन्द्र सिंह ,मीना देवी  दीपा देवी ,संगीता देवी इनद्रेश राणा ,सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और अभिभावक मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!