खेल/मनोरंजन

ताईक्वांडो में आरजू राठी ने किया उत्तराखण्ड का नाम रोशन

रूडकी/हरिद्वार, 06 दिसंबर। उत्तराखण्ड की ताईक्वांडो टीम ने दिल्ली में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 22 पदक हासिल किए। रूड़की की आरजू राठी ने अमेरिकी खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया।

दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में तीसरी इंटरनेशनल ताईक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड की टीम में 22 खिलाड़ी शामिल थे। इनमें 55 किलो भार वर्ग में आरजू राठी ने यू.एस.ए. की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता। 65 किलो भार वर्ग में सृष्टि ने बांग्लादेश के खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेहल जीता। आकृति ने 45 किलो भार वर्ग में यू.एस.ए. की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता। सिद्वान्त जैन ने 40 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। आरव त्यागी ने 27 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। मयंक त्यागी ने 60 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया। मौ. शाद ने 70 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। विवांक कौशिक ने 30 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। सतनाम सिंह ने 65 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। हर्ष कुमार ने 75 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।

हर्ष वर्धन ने 45 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। आदेश कुमार वालिया ने 45 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। हेमन्त कुमार सैनी ने 65 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। चिराग त्यागी ने 65 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। सृष्टि ने 65 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। खुशी चौधरी ने 60 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। एलिस मलिक ने 65 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। आकृति यादव ने 45 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। हर्ष वर्धन ने 55 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। राघव त्यागी ने 45 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। आरव त्यागी ने 35 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। आर्यन त्यागी ने 65 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर इंडिया व टीम उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है।

इस प्रदर्शन में टीम के कोच शिवेन्द्र कुमार चौहान ने हाथ के प्रहार से चार ईंट एकसाथ तोड़कर देश-विदेश से आये सभी खिलाडियों को मनमोहित कर लिया है। वहीं एलिस मलिक ने गर्दन से दो सरिये एक साथ मोड़कर अचम्भित कर दिया। हर्ष कुमार ने मार्बल की 15 टाईल एकसाथ तोड़कर सभी को प्रभावित किया। उत्तराखण्ड टीम का रूड़की पहुचने पर संस्था के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों के परिजनों ने खिलाडियों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!