चिन्यालीसौड़ में यूजेवीएन द्वारा अंतर्निगमीय पुरुष बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन

Spread the love

देहरादून, 12 फ़रवरी। यूजेवीएन निगम के चिन्यालीसौड़ स्थित बहुद्देशीय क्रीड़ा हाॅल में निगम की भगीरथी घाटी परियोजनाओं की ओर से अंतर्निगमीय पुरुष बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि पिटकुल के निदेशक परिचालन तथा उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के संयुक्त सचिव जी.एस. बुदियाल द्वारा किया गया।

प्रतियोगिता में निगम की भगीरथी घाटी, गंगा घाटी, यमुना घाटी तथा मुख्यालय की टीमों ने प्रतिभाग किया। पहले मुकाबले में भगीरथी घाटी ने जोरदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यमुना घाटी को 2-1 से पराजित किया। दूसरे मुकाबले में गंगा घाटी की टीम ने मुख्यालय की टीम को 2-0 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में गंगा घाटी और भगीरथी घाटी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले मुकाबले में गंगा घाटी के ललित टम्टा तथा विक्रम की टीम ने भागीरथी घाटी के मनोज रावत तथा विवेक चौहान की टीम को शिकस्त दी। दूसरे मुकाबले में गंगा घाटी के गोपाल सिंह तथा दीपक प्रसाद की टीम ने भागीरथी घाटी के जगदीश नौटियाल तथा किशोर सिंह की टीम पर विजय प्राप्त की।

इस तरह 2-0 से फाइनल जीतते हुए गंगा घाटी प्रतियोगिता की विजेता बनी। प्रतियोगिता में पुरुष ओपन के मुकाबले भी खेले गए। ओपन वर्ग के एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में गोपाल सिंह ने ललित टम्टा को हराते विजय हासिल की। वहीं ओपन युगल के फाइनल में ललित टम्टा व मनोज रावत की जोड़ी ने जी.एस. बुदियाल व गोपाल सिंह की जोड़ी को हराते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि जी.एस. बुदियाल ने खिलाड़ियों की खेल भावना एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए आयोजन समिति को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल गतिविधियों से हमारा शरीर और मस्तिष्क स्वस्थ रहता है जिससे हम अपने दैनिक जीवन और कार्यस्थल में रचनात्मक रहते हैं और हमारी कार्यक्षमता में वृद्धि होती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रतियोगिता से प्रेरणा लेकर और अधिक खिलाड़ी आगे आएंगे।

उक्त आयोजन में यूजेवीएन लिमिटेड के उपमहाप्रबंधक राजेश चौकसे, अधिशासी अभियंता यशपाल सिंह महर, मनोज रावत, विपिन डंगवाल, एस.एस. नेगी, वरिष्ठ लेखाधिकारी प्रदीप उनियाल के साथ ही अनंत गैरोला, नवीन जोशी, आदित्य राठी के अतिरिक्त बड़ी संख्या में निगम के खिलाड़ी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!