विधायक भूपाल राम की सलाह इस युग में बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा अवश्य दें

Spread the love

-थराली से हरेंद्र बिष्ट

इस वैज्ञानिक युग में बचपन से ही बच्चों को कंप्यूटर की शिक्षा देना बेहद जरूरी हैं।यह बात थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने इस ब्लाक के सोलक्षेत्र के राइका में गेरूड़ में छात्रों को कम्प्यूटर देते हुए कही। उन्होंने कहा कि सोल क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वर्षों से लंबित पड़ी थराली-घाट मोटर सड़क का यथाशीघ्र निर्माण कार्य शुरू करवाना उनका मुख्य प्रयास होगा।


थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर सोल पट्टी के डुंग्री,रूईसाण,कोलपुड़ी, गेरूड़ आदि गांव का भ्रमण कर जनसमस्याओं की जानकारी ली।इस दौरान क्षेत्र के ग्रामीणों के द्वारा थराली-घाट मोटर सड़क का निर्माण कार्य स्वीकृति के करीब 14 वर्षों के बाद भी शुरू नही होने का मामला उठाया तों विधायक ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में हैं और इस का यथाशीघ्र निर्माण कार्य शुरू करना उनकी वरियता में सामिल है। ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डाडरबगड़ में चिकित्सक सहित अन्य चिकित्सकीय स्टाफ की नियुक्ति किए जाने,क्षेत्र के स्कूल कालेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों सहित अन्य मामले विधायक के सम्मुख उठाए जिन पर विधायक ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस दौरान विधायक ने राइका गेरूड़ में आयोजित एक समारोह में छात्र, छात्राओं को कंप्यूटरों का वितरण करते हुए कहा कि आज के इस वैज्ञानिक युग में कंप्यूटरी ज्ञान होना बेहद जरूरी हो गया हैं। बच्चों के चहुंमुखी विकास के लिए उनकों बचपन से ही कंप्यूटरी ज्ञान देने का अभिभावक को प्रयास करना चाहिए। उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे भी अपनी अन्य दैनिक गतिविधियों के बीच कंप्यूटर का ज्ञान अधिकाधिक अर्जित करने का प्रयास करें ताकि आने वाले भविष्य में रोजगार सहित अन्य क्षेत्रों में उन्हें पीछे मुड़कर देखने की आवश्यकता ना हों।
इस अवसर पर उनके साथ थराली भाजपा मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी, सूना वार्ड के जिला पंचायत देवी जोशी, भानु प्रकाश फर्स्वाण, मोहन सिंह सोलवासी, कनिष्ठ प्रमुख राजेन्द्र बिष्ट, अभिषेक मिश्रा, योगी रावत आदि साथ चल रहे थें। भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय जनता ने जगह-जगह पर ढोल-नगाड़ों एवं फूल मालाओं के साथ विधायक का भव्य स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!