उत्तराखंड चयन अयोग में हुयी धांधली और महगाई के खिलाफ कोंग्रेसियो का गौचर में प्रदर्शन

Spread the love

–गौचर से दिगपाल गुसाईं —
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत हुई नियुक्तियों में की गई धांधली व बढ़ती मंहगाई बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने मुख्य बाजार में जुलूस निकालने के उपरांत सरकार का पुतला दहन किया।


कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बीरेंद्र रावत,यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संदीप कुमार, कर्णप्रयाग विधानसभा के प्रत्याशी रहे पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश नेगी,नगर अध्यक्ष सुनील पंवार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के पुतले के साथ स्थानीय पुलिस चौकी से बेरोजगारों को रोजगार दो, बढ़ती मंहगाई पर लगाम लगाओ, सेना भर्ती व अधीनस्थ चयन आयोग के तहत हुई नियुक्तियों में घोटाले की सी बी आई जांच करो, प्रदेश सरकार होश में आओ जैसे नारों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जुलूस ग्रेफ चौक पहुंचने पर सरकार के पुतले को आग के हवाले किया गया।

इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रदेश सचिव मुकेश नेगी ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में की गई नियुक्तियों में सरकार के इसारे पर बड़े पैमाने पर धांधली की गई है।यह बेरोजगारों के साथ भद्दा मज़ाक है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने चुनावों में बेरोजगारों को रोजगार देने, मंहगाई पर लगाम लगाने का वादा कर सत्ता हासिल किया है लेकिन चुनाव जीतने के बाद तरह तरह के मुद्दे उठा कर जनता का ध्यान असल मुद्दो से भटकाने का काम किया जा रहा है। बंदरों व जंगली जानवरों से पहाड़ की जनता कराह रही लेकिन सरकार का दिल नहीं पसीज रहा है। अब तो बंदर भी हिंसक हो गए हैं लेकिन सरकार जानते हुए आंख मूंदे बैठी है। भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2022 तक कास्तकारों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन अब 22 समाप्त होने में चंद महीने शेष रह गए हैं।कास्तकारों की आमदनी दोगुनी तो नहीं हुई लेकिन बंदरों व जंगली जानवरों ने कास्तकारों को बीज दाने को मौताज कर दिया है। मंहगाई से गरीब का चूल्हा जलना बंद हो गया है।हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा करने वाली केंद्र सरकार के कार्यकाल में बेरोज़गारी चरम सीमा पर पहुंच गई।इस अवसर पर महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष इंदू पंवार, हरीश नयाल, हरीश कुमार,भजनी बिष्ट, लीला रावत, वसुंधरा नैनवाल,अजय किशोर भंडारी, भवानी लाल , देवेंद्र भंडारी, संतोष कोहली, जगदीश कनवासी,महाबीर नेगी, पंकज नेगी,जी एम एल राज, बिपुल रावत, संदीप नेगी,संजय कुमार,गौरव कपूर,भरत नेगी आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!