आपदा/दुर्घटना

थराली विधानसभा क्षेत्र को आपदाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया

-रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट –

थराली/देवाल, 22 अगस्त। थराली व देवाल के कांग्रेसियों ने थराली विधानसभा क्षेत्र को आपदाग्रस्त घोषित किए जाने की मांग को लेकर जहां देवाल विकासखंड में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाल कर राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा वही थराली के कांग्रेसियों ने कार्यकर्ताओ ने उपजिलाधिकारी थराली के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा।


थराली विधानसभा को आपदाग्रस्त घोषित किए जाने की, बंद पड़ी मोटर सड़कों खोलें जाने की मांग को लेकर कांग्रेसी मुखर होने लगें हैं। इसके तहत जहां कांग्रेसियों ने ब्लाक मुख्यालय देवाल के बाजार में जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री,क्षेत्रीय विधायक, थराली विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा संबंधित आरोप लगाते हुए चल रहे थे।

जुलूस , प्रदर्शन के बाद मुख्य बाजार में एक संक्षिप्त सभा का आयोजन करते हुए आपदा पीड़ितों के उपेक्षा बर्दास्त नही किए जाने एवं पीड़ितों की हर संभव मदद की बात कही। इसके बाद कांग्रेसियों ने खंड विकास अधिकारी देवाल के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा। जिसमें संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र थराली को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित किए जाने,लंबे समय से क्षतिग्रस्त देवाल-खेता, देवाल-वांण, बेराधार, देवसारी,बलाण मोटर सड़कों को तत्काल खोले जाने, आपदाग्रस्त लोगों को 10लाख रूपए देने, पीड़ित गांवों के लोगों के की राजस्व , बिजली, पानी की वसूली स्थगित किए जाने की मांग करते हुए थराली विधायक भूपाल राम टम्टा पर देवाल विकासखंड की उपेक्षा का आरोप लगाया गया है।

इस मौके पर कांग्रेस कमेटी देवाल के अध्यक्ष कमल गड़िया, पूर्व प्रमुख देवी दत्त कुनियाल, यूथ कांग्रेस के विधायक अध्यक्ष प्रदीप दानू,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गोविंद सिंह पांगती, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रताप राम, रणजीत सिंह,मोहन सिंह दानू, खिलाप, महिपाल राम, कुंदन राम आदि मौजूद थे। इधर थराली के कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में भी थराली विधानसभा क्षेत्र को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित किए जाने, थराली -सूना, थराली -सोल डुग्री, डुग्री-रतगांव मोटर सड़कों को तत्काल यातायात को खेलने,थराली-सूना व रतगांव के डाडरबगड़ में प्राणमती नदी में बहे पुलों के स्थान पर तत्काल वेलीब्रज स्थापित करने, नारायणबगड़ बाजार क्षेत्र जो कि लगातार धंस रहा है धंसाव रोकने के लिए कारगर उपाय किए जाने की मांग की हैं।इस मौके कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनोद रावत,लाखन रावत, गौरव खत्री, उमेश पुरोहित, संदीप पटवाल, मनोज चंदोला, जितेंद्र रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!