अग्निपथ योजना के विरोध में माकपा ने मोदी सरकार का पुतला फूंका

Spread the love

देहरादून 16जून (उहि)। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के नाम पर सेना के तीनों अंगों के नीजिकरण के फैसले के विरोध में आज राजधानी देहरादून में विरोध प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार का पुतला दहन किया । माकपा के आरोप है कि इस योजना के पीछे आर एस एस की दूरगामी साजिश नज़र आ रही है।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा है कि भाजपा सरकार की अग्निपथ के नाम पर लिए गया फैसला जनविरोधी है जिसका सीधा असर हमारी सेना की कार्य प्रणाली पर पड़ेगा ।सरकारी फैसले का सर्वाधिक प्रभाव हमारे राज्य पर पड़ेगा जहाँ से हरेक परिवार से भारतीय सेना मे हैं ।वक्ताओं ने कहा इससे पहले भी मोदी सरकार आयुध निर्माणियों का नीजिकरण कर काफी कुछ रोजगार हमसे छीन चुकी है ।वक्ताओं ने कहा है कि अब फौज के नीजिकरण से बचाखुचा रोजगार भी चला जाऐगा ।पार्टी ने कहा है कि सरकार द्वारा साजिश के तहत पिछले दो साल से आर्मी की भर्तियां रोक दी गई थी ।अब आर्मी मे सिविल की तरह आऊटसोर्सिंग के आधार पर कार्य शुरू हो जाऐगा जो कि हमारी देश की सुरक्षा के साथ मोदी सरकार का सबसे बड़ा हमला है । वक्ताओं ने कहा है कि सरकार के इस जनविरोधी फैसले पर पार्टी व्यापक आन्दोलन खड़ाकर भाजपाराज की असलियत को जनता के बीच ले जाऐगी ।वक्ताओं ने कहा है कि तक यह फैसला वापस नही होता पार्टी अपनी विरोध कार्यवाही करती रहेगी ।
इस अवसर पर राज्य सचिव मण्डल के कामरेड गंगाधर नौटियाल ,इन्दुनौडियाल ,जिलाचिव राजेन्द्र पुरोहित ,महानगर सचिव अनन्त आकाश ,लेखराज ,हिमांशु चौहान ,विजय भट्ट ,एस एस रजवार ,ताजबरसिंह रावत ,अनिल गोस्वामी ,रामसिंह भण्डारी ,विनोद खण्डूरी ,यूएन बलूनी ,नुरैशा अंसारी ,सुरेंद्र बिष्ट ,शाहबुद्दीन ,मोनिका ,अर्जुन रावत ,नरेन्द्र ,दयाकृष्ण पाठक,विनोद कुमार आदि बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे ।
इस अवसर पर बर्ष 2013 में केदारनाथ त्रासदी में मारे गये लोगों के याद कर दो मिनट का मौन रखा गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!