राजनीति

उत्तरकाशी की अमृता की रहस्यमय मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग 

देहरादून, 3 दिसंबर।  उत्तराखण्ड प्रदेश  कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जनपद उत्तरकाशी  के रिजॉर्ट में 19 वर्षीय अमृता की रहस्यमय तरीके से हुई मृत्यु की जॉच सक्षम अधिकारी से करवाये जाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि उक्त युवती विगत एक वर्ष  से रिजॉर्ट में काम कर रही थी। परन्तु अचानक इस तरह का हादसा होना हत्या की आशंका व्यक्त करता है और क्षेत्र की जनता द्वारा भी युवती की हत्या किये जाने की आषंका व्यक्त की गई है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से आई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि युवती की हत्या की गई है और फंदे पर लटकी युवती के पांव जमीन को छू रहे हैं जिससे उसकी हत्या की आशंका बढ़ गयी  है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उत्तरकाशी  जनपद में चार महिलायें लापता हो चुकी हैं जिनका आज तक कोई अता-पता नही चला  हैं और इस तरह की बारदातें प्रदेश भर में लगातार सामने आ रही हैं।

 

करन माहरा ने कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा समय पर अपराधियों के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही ना किये जाने के कारण किसी को भी पुलिस प्रशासन का डर नही रह गया है और लगातार इस तरह के अपराध करने वालों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी, अग्निवीर भर्ती से लौट रहे केदार भण्डारी व अन्य कई ऐसे मामले हैं जिनके परिजनों को सरकार आजतक इंसाफ नही दिला पाई है और धीरे-धीरे सरकार व कानून व्यवस्था से जनता का विष्वास उठ रहा है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं व दलितों पर हो रहे उत्पीड़न, हत्या, बलात्कार जैसे संगीन मामलों में भी सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि दिपावली के दौरान राजधानी देहरादून में सरकार की नाक के नीचे राजपुर रोड़ देहरादून में दिन दहाडे रिलायन्स ज्वैलरी षॉप में लगभग 20 करोड़ की डकैती में लूट का सामान आजतक बरामद नही हो सका है और ना ही डकैती का पूरा खुलाषा नही हो पाया है। आष्चर्य की बात है कि आजतक सरकार की तरफ से ऐसे मामलों में कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है, जो चिन्ता का विषय है।
उन्होने  कहा कि हरिद्वार जनपद में बेलड़ा प्रकरण में अभीतक पीडित पक्ष को न्याय नही मिला है। जबकि 25 नवम्बर विकासनगरा मेें बाहरी भू माफिया ने बृद्व की गोली मारकर हत्या कर दी, प्रेमनगर की टी स्टेट में 26 नवम्बर को एक पूर्व फौजी व युवती की हत्या हो जाती है, 27 नवम्बर को राजधानी देहरादून के भण्डारी बाग के पास ठेकेदार की हत्या हो जाती है,  इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री गणेष जोषी के आवास के निकट महिला की बलात्कार के बाद हत्या हो जाती है। पूरे प्रदेष में ऐसे सैकड़ों प्रकरण है जिनका आजतक खुलासा नही पाया है। करन माहरा ने कहा कि प्रदेष में कानून व्यवस्था को पटरी में लाने के लिए कठोर कदम उठाये जाने की आवष्कता है और उत्तरकाषी बेटी अमृता प्रकरण को गंभीरता से लेकर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाये जाने हेतु आवष्यक कदम उठाये जाने चाहिएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!