गोपेश्वर नगरपालिका अध्यक्ष चुनाव रविवार को: कांग्रेस और भाजपा में कड़ा मुकाबला

Spread the love
गोपेश्वर, 11 जून (महिपाल गुसाईं)। नगर पालिका परिषद गोपेश्वर में रिक्त अध्यक्ष पद पर 12 जून रविवार को सुबह 8 से अपराह्न 5 बजे तक मतदान होगा। मतदान के एक दिन पूर्व शनिवार को स्पोटर्स स्टेडियम गोपेश्वर से सभी 18 पोलिंग पार्टियों को जरूरी चुनाव सामग्री के साथ उनके पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया। इस चुनाव में भी असली मुुुकाबला कांग्रेस के नरेंद्र लाल भारती और भाजपा की पुष्पा पासवान के बीच ही है। देखा जाय तो चुनाव में विधायक राजेन्द्र भंडारी और पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

प्रत्येक पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी, तीन मतदान अधिकारी सहित सुरक्षा कार्मिक शामिल है। सभी पोलिंग पार्टियां अपने मतदेय स्थल पर पहुॅच चुकी है और आज रात्रि विश्राम अपने मतदेय स्थल पर ही करेंगी। रविवार को सुबह ठीक 8 बजे से मतदान प्रारम्भ होगा। मतदाता वैलेट पेपर से होगा।

बता दें कि नगर पालिका गोपेश्वर में कुल 11 वार्ड है। मतदाताओं की सुविधा के लिए इन सभी 11 वार्डो में 18 मतदेय स्थल बनाए गए है। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से प्रत्याशी पुष्पा पासवान, कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी नरेन्द्र लाल भारती और निर्दलीय प्रत्याशी सोहन लाल चुनाव मैदान में है, जबकि चौथे प्रत्याशी के रूप में नोटा भी रहेगा।

गोपेश्वर नगर पालिका में कुल 12903 मतदाता अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। जिसमें 6580 पुरूष तथा 6323 महिला मतदाता शामिल है। मतदान हरे रंग के वैलेट पेपर पर होगा। मतदान समाप्ति के बाद सभी मतपेटियों को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कर सील किया जाएगा। अगामी 14 जून को मतगणना संपन्न होने के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!