थराली-देवाल-लोहाजंग-वांण राजमार्ग पर अतिक्रमणकारियों ने स्वयं अवैध निर्माण तोड़ने शुरू किये

Spread the love

-थराली से हरेंद्र बिष्ट —

नगर पंचायत थराली के अंतर्गत थराली-देवाल-लोहाजंग-वांण राजमार्ग पर किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लोनिवि थराली एवं तहसील प्रशासन थराली के कड़े रुख को देखते हुए कई अतिक्रमणकारियों ने अपने अतिक्रमण को हटाने शुरू कर दिए हैं। पिछले कुछ दिनों से सड़कों पर अतिक्रमण कर बैठे अतिक्रमणकारियों में दहशित साफ देखी जा रही है।

दरअसल लंबे समय से थराली-देवाल-वांण राजमार्ग पर थराली सहित तमाम अन्य मुख्य कस्बो में सड़क के दोनों ओर तेजी के साथ अवैध रूप से व्यवसायिक भवनों का निर्माण कार्य तेजी से किया जाता रहा हैं। लोनिवि थराली की लाख चेतावनी के बावजूद अतिक्रमणकारी लगातार सड़क पर अतिक्रमण करते चले आ रहे हैं जिससे सड़क की चौड़ाई बेहद कम रह गई हैं।

राजमार्ग पर लगातार बढ़ रहे ट्रेफिक एवं जाम की बढ़ती समस्या को देखते हुए तहसील प्रशासन के सहयोग से लोनिवि थराली ने पहले चरण में नगर क्षेत्र के पुल पार का सर्वेक्षण कर 48 अतिक्रमण को चिन्हित कर 9 जनवरी तक स्वयंम अतिक्रमण हटाने की चेतावनी का नोटिस जारी किया। पिछले तीन दिनों में नगर पंचायत थराली के द्वारा सात टिनशेड़ो वाली दुकानों पर बुलडोजर चलाने के बाद अन्य अताक्रमणकारियों में भी दहशियत छा गई, लोनिवि थराली के 10 जनवरी से बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी के चलते आज यहां एसबीआई बाजार जहां पर बड़े स्तर पर सड़क पर अतिक्रमण कर व्यवसायिक भवन बनाएं गए हैं। के झालो, सीढ़ियों,एगिलो को स्वयंम ही अतिक्रमणकारियों के द्वारा हटाये जा रहा हैं।

लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता अजय काला ने बताया कि चिन्हित अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसील प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से न तोड़ा गया तो लोनिवि जेसीबी मशीनों की मदद से इनको भी हटाएगा।हरहाल में इस राजमार्ग से अतिक्रमण हटाएं जाएंगे ताकि यातायात की सुगम एवं सुरक्षित किया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *