क्षेत्र पंचायत थराली की बैठक में प्रधानों को न बुलाने और अफसरों के न आने पर भारी हंगामा

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

क्षेत्र पंचायत थराली की बैठक में विगत माह ब्लाक की समीक्षा बैठक में प्रधानों को नही बुलाने,जिला स्तरीय अधिकारियों के सदन में नही पहुंचने पर सदस्यों ने भारी हंगामा किया। किसी तरह से प्रमुख के द्वारा सदस्यों को शांत किया। उसके बाद चली बैठक में सदस्यों नेसड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बाढ़ सुरक्षा, आपदा,वन, कृषि, सहित तमाम अन्य मुद्दे पर चर्चा की।

ब्लाक सभागार थराली में ब्लाक प्रमुख कविता नेगी की अध्यक्षता में आयोजित बीडीसी बैठक में सदस्यों ने पिछले माह हुई समीक्षा बैठक में प्रधानों को नही बुलाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए भारी हंगामा किया।बाद में प्रमुख के द्वारा भविष्य में इस तरह की बैठकों में प्रधानों को भी सूचना देने का आश्वासन पर सदस्य शांत हुए इसके बाद सदस्यों ने सदन में जिला स्तरीय अधिकारियों के नही आने का मामला उठाया जिस पर फिर से हंगामा खड़ा हो गया।

प्रमुख के आश्वासन पर कि इस संबंध में वें शासन एवं प्रशासन के उच्चाधिकारी को लिखेंगे इस इसके बाद सदन की कार्यवाही आगे बड़ी। सदस्यों ने पिछले बैठक में दर्ज तमाम समस्याओं का अब तक निराकरण नही होने का मामला भी सदन में उठाया। विभागवार चर्चा करते हुए सोल डुग्री क्षेत्र में बिजली के तार लपकने, चिड़िगा में एक और बिजली टांसफार्मर लगाने सहित अन्य मांगें उठाई गई।

सदस्यों ने एक बार फिर से थराली-देवाल-वांण राजमार्ग की बदहाली का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। इसके अलावा क्षेत्र की अन्य मोटर सड़कों का भी मुद्दा उठाया गया। स्वास्थ्य पर चर्चा करते हुए सीएचसी थराली में लंबे समय बाद भी एक्सरे मशीन को ठीक नही कर पाने एवं अल्ट्रासाउंड मशीन की स्थापना नही होने पर सदस्यों ने रोष जताया।सदन में बरसात को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने की बात कही। सदन में मौजूद जिला पंचायत सदस्यों ने भी सदस्यों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की। इस मौके पर जेष्ठ प्रमुख महावीर शाह, कनिष्ठ प्रमुख राजेंद्र सिंह, लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता अजय काला, सहायक अभियंता धर्मेन्द्र रावत, सिंचाई विभाग के ईई राजकुमार,जेई जसपाल सिंह, जिला शिक्षाधिकारी अतुल सेमवाल,उप खंड शिक्षाधिकारी मास्टर आदर्श,
बिजली विभाग के एसडीओ अतुल कुमार,बीडीओ श्रीपति लाल,जल निगम के जेई हेमंत कुमार सहित तमाम स्थानीय अधिकारी मौजूद थे। बैठक में प्रधान संघ अध्यक्ष जगमोहन रावत,क्षेपंस देवेंद्र रावत,कलम सिंह, विरेंद्र फर्स्वाण, कैलाश देवराड़ी, प्रेम शंकर रावत,कुंवर रौथाण,आशु रावत,बविता देवी आदि ने चर्चा में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!