टीएमयू के स्प्लैश में बिखरे होली के रंग

Spread the love

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड कंप्यूटिंग साइंसेज-एफओईसीएस में स्प्लैश-2022 का शुभारंभ टीएमयू के वाइस चांसलर प्रो. रघुवीर सिंह, टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, एफओईसीएस के निदेशक प्रो. आरके द्विवेदी, ज्वाइंट रजिस्ट्रार-आरएंडडी डॉ. ज्योति पुरी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके किया। इस अवसर पर प्रो. आरके द्विवेदी की धर्मपत्नी श्रीमती प्रियंका द्विवेदी, श्रीमती अहिंसा जैन, श्रीमती मोहिनी गर्ग, श्रीमती गरिमा जैन, डॉ. ज़रीन फ़ारूक़, स्प्लैश की कोऑर्डिनेटर डॉ. रंजना शर्मा, प्रॉक्टर डॉ. शम्भू भारद्वाज की गरिमामयी मौजूदगी रही। स्प्लैश के दौरान सोलो डांस, डांस ड्युएट, सिंगिंग सोलो, सिंगिंग ग्रुप बैंड, पोएट्री, स्टैंड अप कॉमेडी और रंगोली प्रतियोगिताएं भी हुईं। स्प्लैश के दौरान एफओईसीएस के प्रांगण में स्टुडेंट्स ने गेम्स, ओमफो पानी पूरी, बीटेक चाट वाले, पान स्टॉल, क्रेज़ी बोट-फोटोफ्रेम, बॉल गेम, पानी पूरी, गेमिंग, फूड स्टॉल और आई नर्चर के स्टॉल भी लगे। सभी स्टाल्स पर स्टुडेंट्स का तांता लगा रहा। बेस्ट स्टॉल का अवार्ड आई-नर्चर को मिला। सोलो डांस में बीसीए फर्स्ट ईयर के अभिनव जैन, सिंगिंग सोलो में बीसीए फाइनल ईयर की दीक्षा शर्मा, स्टैंड अप कॉमेडीमें बीएससी-एनीमेशन के अपूर्व मित्तल और रंगोली में बीबीए आई-नर्चर की मुस्कान बालियान और अनुष्का वार्ष्णेय विजयी रहीं। प्रो. द्विवेदी के साथ सभी अतिथियों नेछात्र-छात्राओं द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टॉल्स पर जाकर स्वादिष्ट व्यंजनों और गेम्स का लुत्फ़ भी उठाया। संचालन रितिका कात्याल और अंजलि त्यागी ने किया।

टीएमयू के वाइस चांसलर प्रो. रघुवीर सिंह होली की अग्रिम बधाई देते हुए बोले, स्प्लैश एक रंगो का त्यौहार है। स्प्लैश एक को-करिकुलर एक्टिविटी है। स्प्लैश कराने का मतलब सभी को एक साथ एकत्रित करना है।  प्रो. सिंह ने कहा, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग के लिए स्टुडेंट्स को तीन चीजों. एकेडेमिक्स, को-करिकुलर और एक्स्ट्रा-करिकुलर एक्टिविटीज़ में उत्साह के साथ प्रतिभाग करना चाहिए।टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा बोले, अलग-अलग प्रदेश से आए सभी स्टुडेंट्सअपने साथ अपने परिवेश का भी एक रंग लेकर यहां आते हैं। स्प्लैश उन्हीं रंगों को एकसाथ मिलकर एक नया रंग बनाने का ही नाम है। एफओईसीएस के निदेशक  प्रो. आरके द्विवेदी ने कहा, कोरोना के कारण सभी त्यौहारों पर ब्रेक लग गया थाए लेकिन अब स्प्लैश जैसे रंगारंग कार्यक्रम के साथ इनका आगाज हो गया है। उन्होंने स्प्लैश की संयोजिका डॉ. रंजना शर्मा और उनकी टीम को इस सफल कार्यक्रम के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

सोलो डांस में हर्षित जैन ने जीने के हैं चार दिन३, अभिनव जैन ने पहली बार है, पहली बार है…, उमंग अग्रवाल ने सांग ट्यून, आरुषि जैन ने रात कमल हैं… और मो. नदीम ने दस बहाने करके ले गया दिल… पर जमकर डांस किया। डांस ड्युएट में आयुष और सतेंद्र, गार्गी और प्रेरणा, सौम्य सूती ने तुझको बनाकर ले जाएंगे बद्री की

दुल्हनिया…, साकी-साकी ओ साकी… पर सबको मोह लिया। सिंगिंग सोलो में दीक्षा शर्मा, इशिका जैन, मोनार्च सैनी और अपूर्व मित्तल ने प्रतिभाग किया। सिंगिंग ग्रुप बैंड में संगीत, पीयूष, काव्यांश, सम्यक और अपूर्व ने रंग बरसे भीगे चुनर वाली रंग बरसे… से सभी को होली के रंग में रंग दिया। पोइट्री में अनुज्ञा जैन, अमितेश झा, वेदांक जैन, अब्बास साहिल नक़वी ने अपनी पोइट्री का जादू बिखेरा। स्टैंड अप कॉमेडी में उवेश और अपूर्व मित्तल ने अपनी कॉमेडी से सभी को लोटपोट कर दिया।

विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल के सदस्यों- डॉ. ज़रीन फ़ारूक़, श्रीमती शिखा गंभीर और श्री मो. साजिद ने विजेताओं के परिणाम घोषित किए।  इस अवसर पर डॉ. संदीप वर्मा, डॉ. पराग अग्रवाल, मिस हुमेरा अकील, मिस मरियम ताहिरा, श्रीमती अनु शर्मा, श्री राहुल राठौर, एआर श्री मनीष तिवारी, श्री अमित सिंह, श्री अजय तिवारी, श्री प्रदीप शर्मा, के अलावा  छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।अंत में स्प्लैश की संयोजिका डॉ. रंजना शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!