लैंसडौन विधायक महन्त दिलीप रावत फुल एक्शन में, अस्पतालों का मौका मुआयना

Spread the love

 

–प्रभुपाल सिंह रावत की रिपोर्ट–

नैनीडांडा, 29 जून । जनपद  पौड़ी गढ़वाल के सुदूरवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नैनीडान्डा में गत दिवस लैंसडौन विधायक महन्त दिलीप रावत ने आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने वहाँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बारीकी से स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया, जिसमें उनको कयी खामियाँ  मिलीं।

इस अवसर पर दिलीप रावत ने अस्पताल के कर्मचारियों की उपस्थिजिका का अध्ययन किया जिसमें कुछ चिकित्सक व कर्मचारी मौके से नदारद पाये गये। इस मामले को उन्होंने गम्भीरतापूर्वक लिया तथा तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी को फ़ोन कर अनुपस्थित कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिये।जिससे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बन गया।

उनके इस कदम की पूरे लैंसडौन विधान सभा क्षेत्र में भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है।क्षेत्र के कयी वरिष्ठ बुद्धिजीवी व जागरूक लोगों ने उनसे आगे भी ऐसी ही अपेक्षा की है कि वे ऐसा प्रयास निरन्तर जारी रखें,तभी अन्य विभाग व कर्मचारियों की ऑख कान खुले।क्षेत्र का बराबर निरीक्षण से ही जागरूकता आयेगी व उदासीनता दूर होगी।उनके इस प्रयास से एक नयी आशा की किरण जगी है।चारों तरफ सराहना हो रही है कि अब आये हमारे विधायक फुल एक्शन में।

महन्त दिलीप रावत ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही,हीलाहवाली किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी।आगे भी औचक निरीक्षण जारी रहेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!