क्षेत्रीय समाचार

अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ चमोली ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

 

पोखरी, 5 दिसंबर (राणा) ।अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ चमोली तथा प्रधानाचार्य परिषद चमोली के पदाधिकारियों ने मंगलवार को विभिन्न मांगो को लेकर संयुक्त रूप से मुख्य शिक्षा अधिकारी चमोली तथा जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक को ज्ञापन सौंपा ।

ज्ञापन में मांग की गयी कि अशासकीय विद्यालयों कार्यरत शिक्षक , कर्मचारियों के अन्शदायी पेंशन योजना की कटौती राजकीय के समान कर वेतन से ही सीधे प्रान खाते में ही जमा की जाय । सामूहिक बीमा योजना की धनराशि की कटौती सीधे वेतन से ही सम्बन्धित खाते में की जाय ।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक। कर्मचारियों कि सामूहिक बीमा बचत योजना राजकीय शिक्षक कर्मचारियों के समान कर वर्ष 2017 के बाद अशासकीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षक , कर्मचारियों को भी इस योजना में सम्मिलित किया जाय। अशासकीय विद्यालयों के ऐसे शिक्षक , कर्मचारी जिनकी विज्ञप्ति अक्टूबर 2005 से पूर्व किन्तु नियुक्ति इसके बाद हुई हो को भी पुरानी पेंशन योजना में सम्मिलित किया जाय । अशासकीय विद्यालयों को भी जिला योजना में सम्मिलित किया जाय तथा एक निश्चित बजट आबंटित किया जाय । अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को राजकीय शिक्षकों की भांति चिकित्सा प्रतिपूर्ति की ब्यवस्था की जाय तथा शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शीग्र गोल्डन कार्ड की सुविधा दी जाय ।

ज्ञापन में मांग की गयी कि सरकारी विद्यालयों की भांति समग्र शिक्षा का लाभ सभी अशासकीय साहयता प्राप्त विद्यालयों को भी दिया जाय ।घटती हुई छात्र संख्या के दृष्टिगत प्रभावित विधालयो में कार्यरत शिक्षक शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को जिला स्तर पर समायोजन न होने पर प्रदेश में समायोजन किया जाय ।

ज्ञापन सौंपने वालों में  अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ चमोली के जिला अध्यक्ष नरेंद्र रावत ,जिला मंत्री दीप चंद सती कोषाध्यक्ष गौरव पुरोहित , प्रधानाचार्य पारिषद के अध्यक्ष चंदन सिंह जदोडा उपाध्यक्ष बचन सिंह नेगी , हर्षवर्धन खाली, हीरा सिंह फर्रस्वाण,संगठन के संरक्षक मदन मैखुरी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!