गौचर औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी

Spread the love

गौचर से दिगपाल गुसाईं
आगामी 14 से 20 नंबर तक आयोजित होने वाले गौचर औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी कर दी गई । शनिवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना व पुलिस अधीक्षक प्रवेंद्र डोभाल ने तैयारियों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जनपद चमोली के गौचर मैदान में आयोजित होने वाले एक मात्र राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले में इस बार जहां सांस्कृतिक मंच को इस तरह सजाया जा रहा है ताकि इससे पहाड़ की संस्कृति की झलक मिल सके। वहीं यह पहला मौका जब दुकानों को बेहतर ढंग से निर्मित किया जा रहा है। यही नहीं आने जाने के रास्तों को भी पहले से चौड़ा बनाया गया है। पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने कहा कि गौचर मेले में यहां के पौराणिक इतिहास को जीवंत बनाए जाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।कोरोना बीमारी के बाद आयोजित हो रहे गौचर मेले में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना के मध्यनजर सभी इंतजाम किए गए हैं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सांस्कृतिक मंच के अलावा मेले के मुख्य प्रवेश द्वार जहां से मुख्यमंत्री ने गुजरना है का बारीकी से निरीक्षण किया तथा अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। पुलिस अधीक्षक प्रवेंद्र डोभाल ने कहा कि प्रशासन की मांग के अनुसार ही प्रयाप्त मात्रा में पुलिस फोर्स के अलावा पी ए सी व लोकल पुलिस को भी लगाया गया है। मेलाधिकारी उपजिलाधिकारी संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि इस बार समितियों के सुझावों पर अमल करते हुए बेहतर इंतजाम करने का प्रयास किया गया है।इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सैनी, मुख्य विकास अधिकारी ललित नारायण, तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह देब, गौचर चौकी प्रभारी, मानवेन्द्र गुसाईं आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!