Front Page

सतपाल महाराज ने थराली के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर जल्दी ही सड़कों की मरम्मत का दिया अस्वासन

-रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट-
थराली, 30 अगस्त। लोनिवि, सिंचाई पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आपदाग्रस्त नगर पंचायत थराली का निरीक्षण करते हुए पिंडर नदी को थराली नगर क्षेत्र में चैनेलाइजेशन करने, थराली मोटर पुल की मरम्मत कर बड़े वाहनों के लिए तत्काल खोले जाने एवं थराली से बाईपास मोटर सड़क का निर्माण का आश्वासन दिया।

बागेश्वर उपचुनाव का प्रचार कर लौट रहे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आपदाग्रस्त थराली में हुए नुकसान का जायजा लेने मुख्य बाजार पहुंचे जहां पर उन्होंने थराली -देवाल -वांण राजमार्ग पर किमी एक में 25 मई से बड़े वाहनों के लिए बंद मोटर पुल का निरीक्षण किया। और इस पुल की तत्काल मरम्मत का आश्वासन दिया।

उन्होंने पिंडर नदी से थराली बाजार क्षेत्र को हो रहे नुकसान को देखते हुए नदी के चैनेलाइजेशन करने की बात कहते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। व्यापारियों की मांग पर उन्होंने कहा कि सड़कों के दोनों ओर बनी दुकानों, मकानों को सुरक्षित रखने की बात कहते हुए व्यापारियों से अपनी पीड़ा के संबंध में हाईकोर्ट में भी पत्र डालने का सुझाव दिया।

इस दौरान पत्रकारों के सवाल के जबाब में महाराज ने कहा कि बागेश्वर उपचुनाव में में भाजपा उम्मीदवार पार्वती दास की स्थिति काफी अधिक मजबूत हैं। भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए महिलाएं भारी संख्या में सड़कों पर उतर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी बागेश्वर चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी।

इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, सभासद कृष्णपाल गुसाईं, गंगा सिंह बिष्ट,व्यापार संघ सचिव राकेश देवराड़ी,केदार पंत,युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जय सिंह बिष्ट,सूरी फर्स्वाण, प्रदीप जोशी, भगवती पांडे आदि ने आपदा से हुए नुकसान की जानकारी देते हुए अतिक्रमण के चिन्हीकरण में स्थिरता बरतने की मांग की। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री को थराली के उपजिलाधिकारी रविंद्र जुवांठा, सिंचाई विभाग ने अधिशासी अभियंता राजकुमार चौधरी, लोनिवि के सहायक अभियंता वीरेंद्र सिंह बसेड़ा आदि अधिकारियों ने आपदा से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!