बदरीनाथ क्षेत्र में राजेन्द्र भण्डारी ने अपनी सैन्य विरासत को रिझाना शुरू किया

Spread the love

पोखरी, 20 दिसम्बर (राजेश्वरी राणा)। आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत राजनीतिक दलों ने सैन्य परिवारों को लुभाना शुरू कर दिया है। चूंकि पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र सिंह भण्डारी स्वयं एक पूर्व सैनिक के पुत्र हैं, इसलिये वह पूर्व सैनिकों में अपना राजनीतिक आधार मजबूत मानते हैं। राजेन्द्र का अपना गांव पूर्व सैनिकों से भरा पड़ा है और उनके अपने चाचा-ताऊ और भाई सभी बहादुर सैनिक रहे हैं। इसलिये उन्होंने अपने इस वोट बैंक को और मजबूत करने का अभियान शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में सोमवार को ब्लाक मुख्यालय में एक विशाल सैनिक सम्मान समारोह आयोजित करने के बाद वह मंगलवार को पोखरी के निकट चांदनीखाल में एक और विशाल आयोजन करने जा रहे है।

विकास खण्ड मुख्यालय में शिवांगी इण्टर नेशनल पब्लिक स्कूल में  पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र भण्डारी और जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी द्धारा आयोजित पूर्व सैनिक समारोह में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक और उनकी बीरागनाये पहुंची। समारोह को सम्बोधित करते हुये राजेन्द्र भण्डारी ने कहा कि सैनिक ही हमारी आन वान शान है। इन्हीं की बदौलत हमारा देश हिन्दुस्तान सुरक्षित है। हमारा पूर्व सैनिक पहले सेवा में रहते हुये हमारे देश की सरहदों की रक्षा करता है और सेवानिवृत्त के बाद समाज सेवा में लग जाता है। जब हमारा सैनिक है तभी हम और हमारा देश सुरक्षित है। सैनिकों की शहादत पर ही हमारा देश बना हुआ है 1962,1971 के युद्ध  कारगिल युद्ध में हमारे बहादुर सैनिकों ने अपने अदम्य साहस से  और बलिदान देकर दुश्मनों के छक्के छुडाकर देश की रक्षा की है ।

भण्डारी ने आगामी 2022 के विधान सभा चुनावों में बद्रीनाथ विधान सभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व सैनिको से समर्थन भी मांगा । वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी ने कहा कि हमारे सैनिकों का लोहा पूरी दुनिया मानती है । हमें आपसी सहयोग से एक दूसरे की साहयता करनी चाहिये। जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी ने विकास खण्ड के सैनिक भवन में फर्नीचर के लिये अपनी निधि से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

राजेन्द्र भण्डारी और जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी ने पूर्व सैनिकों को पंखी ओढ़कर तथा सैनिक विधवाओं को साल ओढ़कर सम्मानित किया ,इस अवसर पर सैनिक संगठन के ब्लांक अध्यक्ष कैप्टेन रमेश वर्तवाल, कैप्टन सत्येन्द्र बुटोला, कै नन्दन पवार,  सुवेदार जगदीश भट्ट, सुवेदार तेजपाल वर्तवाल, सुबेदार मंगल सिंह राणा, सुवेदार राजपाल चौधरी, सु महिपाल रावत, सु महेन्द्र भण्डारी, सैनिक बीरागना मोला देवी, अरुणा देवी,  प्रमुख प्रीती भण्डारी, पूरण सिंह नेगी, सत्तू नेगी, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष कुंवर सिंह चौधरी, नगर अध्यक्ष सन्तोष चौधरी, प्रवल रावत, फतेराम सती, बीरेंद्र भण्डारी सहित तमाम पूर्व सैनिक उनकी बीरागनाये और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। संचालन पूर्व सैनिक संगठन के ब्लांक अध्यक्ष कैप्टेन रमेश वर्तवाल ने किया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!