Front Page

ढिंडोरा नयी शिक्षा नीति का और अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज में 5 साल से बिना शिक्षक के पढ़ रहे हैँ छात्र अंग्रेजी

-रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट-
थराली/देवाल, 4 दिसंबर। अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज देवाल के अभिभावक संघ की बैठक में 5 वर्षों से अंग्रेजी जैसे महत्वपूर्ण विषय के प्रवक्ता का पद रिक्त पड़े होने पर रोष व्यक्त करते हुए तत्काल प्रवक्ता की नियुक्ति नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।

कालेज में शिक्षक अभिभावक संघ की एक बैठक अध्यक्ष गोविंद सोनी की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें में पिछले 5 वर्षो से अंग्रेजी एवं अर्थशास्त्र विषय के प्रवक्ताओं के पद रिक्त पड़े होने पर रोष व्यक्त किया गया।

इसके अलावा कालेज में कक्षा कक्षों, प्रयोगशाला के अभाव पर चिंता व्यक्त की गई। कालेज के वरिष्ठ शिक्षक एमआर घुनियाल ने बताया इस समय कालेज में 422 छात्र, छात्राएं अध्ययनरत हैं किंतु कालेज के पास केवल 6 कमरे पक्के हैं बाकी कक्षाओं का संचालन पुराने जर्जर भवनों एवं टिनशैड़ो में किया जा रहा हैं।

इस मौके पर अभिभावकों में अंग्रेजी के प्रवक्ता को लेकर खाशा गुस्सा देखा गया। अभिभावकों की मांग पर पीटीए अध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित माध्यमिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा उसके बाद भी प्रवक्ता की तैनाती नही होने पर मजबूरन आंदोलन का रूख अख्तियार करना पड़ेगा।

अध्यक्ष ने बताया कि कालेज में एनसीसी की स्थापना के लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर कोषाध्यक्ष हरेंद्र सिंह बिष्ट, प्रवक्ता यूसी थपलियाल, सचिव प्रमिला टोलिया, प्रताप सिंह रावत,माया पांगती मनोज मिश्रा सहित कई अभिभावकों ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!