खेल/मनोरंजन

पुरुस्कार वितरण के साथ तीन दिवसीय पोखरी ब्लॉक का खेल महाकुंभ सम्पन्न 

 

 

पोखरी, 5 दिसंबर ( राणा)। मिनी स्टेडियम विनायक धार में क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग के सौजन्य से आयोजित तीन दिवसीय ब्लाक स्तरीय खेल महाकुंभ पुरुस्कार वितरण के साथ सम्पन्न हो गया है ।

 

समापन के अवसर पर पुरुस्कार वितरण करते हुए मुख्य अतिथि कनिष्ठ प्रमुख जयपाल विष्ट ने कहा कि खेलों में अनुशासन का होना बहुत जरुरी है । इस तीन दिवसीय खेल महाकुंभ में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागी खिलाड़ियों ने अनुशासित होकर बेहतरीन खेलों का प्रर्दशन किया है । खिलाड़ियों को हार जीत से हतोत्साहित होने की जरुरत नहीं है ।हार और जीत खेल का एक हिस्सा है ।

विशिष्ट अतिथि एडवोकेट देवेन्द्र वर्तवाल ने कहा कि क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग की यह सराहनीय पहल है । इस प्रकार के खेलों के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे उबरने का मौका मिलता है ।

वहीं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी ,प्रभारी जिला युवा कल्याण अधिकारी दीपक विष्ट ने कहा कि इस खेल महाकुंभ में आयोजित की गयी खेल प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी खिलाड़ियों को 500 रुपये, द्बितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी खिलाड़ियों को 400 रुपये  और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी खिलाड़ियों को 300 रुपये का नकद  पुरुस्कार युवा कल्याण विभाग के सौजन्य से दिया गया है ।

तीसरे दिन आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में 500 मीटर बालक वर्ग दौड़ में न्याय पंचायत किमोठा का आयुश प्रथम, न्याय पंचायत बमोथ का ऋषभ दूसरे और न्याय पंचायत पोखरी का अभिषेक तीसरे स्थान पर रहा,जबकि 300 मीटर की बालिका वर्ग की दौड़ में न्याय पंचायत थालाबैड की कु अंजू प्रथम, न्याय पंचायत किमोठा की कु संध्या दूसरे और और न्याय पंचायत गिरसा की कु तमन्ना तीसरे स्थान पर रही, बालक वर्ग की 800 मीटर दौड़ में न्याय पंचायत थालाबैड का अनमोल कुमार ब्रथम,न्याय पोखरी का विजय शाह दूसरे और न्याय पंचायत पोखरी का अंकुश तीसरे स्थान पर रहा।

जबकि बालिका वर्ग की 800 मीटर दौड़ में थालाबैड न्याय पंचायत की कु अंजू प्रथम,न्याय पंचायत थालाबैड की कु साक्षी दूसरे और इसी न्याय पंचायत की कु आरती तीसरे स्थान पर रही,निर्णायक की भूमिका भुपेंद्र असवाल,प्रमोद असवाल, चन्द्रप्रकाश नौटियाल, हरेंद्र सिंह नेगी, उपेन्द्र सती विनोद सजवाण, चन्द्रप्रकाश कण्डारी,रत्ना रावत ताजबर राणा सहित तमाम अध्यापक और अध्यापिकाओं ने निभाई। संचालन उपेन्द्र सती ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!