सचिन पायलट के बगावती तेवरों से गहराया राजस्थान में सियासी संकट

Spread the love

सचिन पायलट के बगावती तेवरों से गहराया राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर सियासी संकट। राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल की अटकलों के बीच राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास 12 तुगलक लेन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की । घटनाक्रम से परिचित सूत्रों ने कहा कि कैबिनेट में फेरबदल अक्टूबर के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। पंजाब में कांग्रेस द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से राजस्थान की राजनीति पर भी असर पड़ सकता है, जहां एक और कांग्रेस सरकार गुटीय प्रतिद्वंद्विता से जूझ रही है।

15वीं राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र की बैठक को 31 अक्टूबर से फिर से बुलाया गया है। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने विधानसभा की यह बैठक राज्य सरकार द्वारा अति आवश्यक शासकीय विधायी कार्य संपादित किए जाने हेतु की गई अनुशंसा पर बुलाई है। उल्लेखनीय है कि 15वीं राजस्थान विधानसभा के पंचम सत्र की बैठक 24 अगस्त को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी।

एक साल से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आमने-सामने हैं। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तैयार किए गए एक समझौते के फार्मूले ने अभी तक रिश्ते में एक पिघलना नहीं किया है, कई सांसदों ने वादा किए गए कैबिनेट फेरबदल के बारे में परेशान किया है, जो समझौता फार्मूले की रीढ़ है, जिसे अभी और अधिक समय लेना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!