अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून को सत्याग्रह

Spread the love

 

देहरादून, 24   जून (उहि )। कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ धोखा तथा उनके भविष्य के साथ खिलवाड बताते हुए इस योजना का पूरे प्रदेश में विरोध करने का निर्णय लिया है। प्रदेश कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून, को प्रातः 10 बजे से एक दिवसीय सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष  करन माहरा  के आह्रवान पर राष्ट्रहित एवं सशस्त्रबलों के मनोबल को तोडने वाली अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून, को प्रातः 10ः00 बजे से एक दिवसीय सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।
इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में दिनांक 27 जून, 2022 को प्रातः 10ः00 बजे से 13ः00 बजे तक अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह का आयोजन किया जायेगा।  विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह का नेतृत्व सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं 2022 के विधानसभा प्रत्याशी करेंगे।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना को सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोकाचार को नष्ट करने तथा उनके मनोबल को तोडने की कार्रवाई बताते हुए देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड करने वाली इस योजना का पूरे देश में विरोध करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा अग्निपथ योजना की घेषणा के शीघ्र बाद उत्तराखण्ड सहित पूरे देश में व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बिना व्यापक परामर्श के अपनी हिटलरशाही नीतियों को थोपने से सशस्त्र बलों में भर्ती होने का सपना देख रहे देश के युवा बेरोजगार नौजवानों में भारी आक्रोश है।
राजीव महर्षि ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रहितों की रक्षा तथा सेना की गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का व्यापक स्तर पर विरोध किया है। इसी संदर्भ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 20 जून को जन्तर-मन्तर पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह आयोजित किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!