विश्व योग दिवस के मौके पर पिंडर घाटी हुई योगमय

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

विश्व योग दिवस के मौके पर पिंडर घाटी के तीनों विकासखंडों में भव्य रूप से योग का आयोजन किया गया जिस में बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं के साथ ही युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए स्वस्थ्य शरीर एवं मस्तिष्क के लिए नियमित रूप से योग करने एवं इसका प्रचार-प्रसार करने का संकल्प लिया।


आठवें विश्व योग दिवस पर थराली के रामलीला मैदान में हितैषी संगठन, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा ब्रह्मकुमारी प्रजापति विश्वविद्यालय के कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय नागरिकों, छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया इस दौरान व्यायाम, आसन, प्राणायाम, ध्यान एवं संगीतमय व्यायाम का योगाभ्यास किया गया।

इस अवसर पर थराली के पूर्व प्रमुख राकेश जोशी, प्रधान संघ के अध्यक्ष डॉ जगमोहन रावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी, गिरीश चमोला, राजेंद्र सिंह बिष्ट, कुंदन सिंह बिष्ट, खीमानन्द खंडूड़ी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई। कुलसारी में एसजेवीएन के महाप्रबंधक आशुतोष बहुगुणा के नेतृत्व में निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही आस पास के ग्रामीणों ने योग दिवस के मौके पर जमकर पसीना बहाया।
एसएसबी ग्वालदम के परेड ग्राउंड में द्वितीय कमान अधिकारी सुनील कुमार, उप कमांडेंट अमित कुमार सोनकर, केके पाठक के नेतृत्व में 41 अधिकारियों व कर्मचारियों,434 जवानों,368 केंद्रीय विद्यालय के छात्र छात्राओं के अलावा 23 एसएसबी के परिजनों ने योग में भाग लिया। देवाल ब्लाक मुख्यालय में देवाल के ब्लाक प्रमुख डॉ दर्शन दानू के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधियों, अधिकारी, कर्मचारियों ने भी योग करते हुए नियमित योग करने एवं अन्य को भी प्रेरित करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!