टीएमयू में बॉलिंग के दम पर जीती हिल्टन एकेडमी

Spread the love

ख़ास बातें
यूथ क्रिकेट एकेडमी अमरोहा ने जीता टॉस, चुनी बैटिंग
फास्ट बॉलर सोनू सैनी को मिला मैन ऑफ दा मैच
टीएमयू टॉस के खिलाड़ी दें बेस्ट परफॉमेंसः शिवांश शर्मा
आर्यंस क्रिकेट एकेडमी की जीएस इलेवन पर धमाकेदार जीत

–प्रो. श्याम सुंदर भाटिया

टीएमयू क्रिकेट चैंपियनशिप के दूसरे दिन पहला मैच यूथ क्रिकेट एकेडमी, अमरोहा और हिल्टन क्रिकेट एकेडमी, अमरोहा के बीच हुआ, जिसमें यूथ क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यूथ क्रिकेट एकेडमी ने 5 विकेट गवांकर 123 रनों का लक्ष्य दिया। यूथ की तरफ से सलामी बल्लेबाज रिजवान ने 23 रन, खेसर ने 29 रन, मोहम्मद कैफ पाशा ने 24 रन का योगदान दिया, वही हिल्टन क्रिकेट एकेडमी के तेज गेंदबाज सोनू सैनी ने 21 रन देकर एक विकेट झटक लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिल्टन क्रिकेट एकेडमी ने 19.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। हिल्टन की तरफ से अहमद रजा ने 25 रनों का योगदान दिया, वहीं अमन सिंह ने 24 रन की पारी खेली। अंकुल लिट ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए, पर उनकी गेंदबाजी और फील्डिंग कुछ खास काम नहीं आ पाई। हिल्टन क्रिकेट एकेडमी ने अपनी इस टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की। उल्लेखनीय है, 20-20 ओवर के ये लीग मैच 16 मार्च तक चलेंगे।

हिल्टन क्रिकेट एकेडमी के तेज गेंदबाज सोनू सैनी को अपनी शानदार सधी हुई गेंदबाजी के प्रदर्शन के तौर पर मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार वितरण के लिए श्री अमन लिट और श्री शिवांश शर्मा उपस्थित रहे। पुरस्कार देते हुए राष्ट्रीय खिलाड़ी श्री शिवांश शर्मा ने कहा, टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी का मकसद खिलाड़ियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाना है, इसीलिए वे अपनी परफॉमेंस में बेस्ट से बेस्ट दें। इसी दौरान टीएमयू कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य प्रोफेसर मनु मिश्रा और टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी के बीसीसीआई सर्टिफाइड कोच श्री मनोज सिंह भी मौजूद रहे।

टीएमयू क्रिकेट चैंपिशनशिप में इससे पूर्व द आर्यंस क्रिकेट एकेडमी और जीएस स्पोर्ट्स इलेवन के बीच हुआ, जिसमें आर्यंस क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। शानदार पारी खेलते हुए आर्यन के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 08 विकेट खोकर 245 रनों का लक्ष्य दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी जीएस स्पोर्ट्स इलेवन की पूरी टीम 145 रन पर ही ढेर हो गई। आर्यंस क्रिकेट एकेडमी ने सत्रह वें ओवर से पहले ही टीम को ऑल-आउट कर दिया । आर्यंस क्रिकेट एकेडमी के रोहित कुमार ने 27 गेंदों में 70 रन बना कर मैन ऑफ द मैच बने, वहीं इसी एकेडमी के अमन ने 28 गेंदों में 52 रन और शोएब सिद्दीकी ने 25 गेंदों में 45 रन अपनी टीम के खाते में अर्जित किए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!