अन्यराष्ट्रीय

थम नहीं रहा उत्तराखण्ड में वीर सैनिकों के ताबूत आने का सिलसिला

देहरादून 17 अक्टूबर

आतंकवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर से उत्तराखण्ड में इसके वीर सैनिकों के ताबूत आने का सिलसिला थम नहीं रहा है।  पिछले 4 दिनों के अन्दर उत्तराखण्ड में चार बहादुर सैनिकों के ताबूत पहुंच गये हैं। रायफलमैन विक्रम सिंह नेगी और योगम्बर सिंह भण्डारी की चिताओं की आग जल ही रही थी कि तब तक राजौरी पुछ क्षेत्र में ही आतंकियों का मुकाबला करते हुये शहीद हुये सूबेदार अजय सिंह और हरेन्द्र सिंह के ताबूत उत्तराखण्ड पहुंच गये। कश्मीर में आतंकवाद समाप्त करने के लिये धारा 370 को सबेस बड़ा रोउ़ा बताया गया था।अब तो धारा 370 भी हैट गयी फिर भी आतंकवाद घटने का नाम नहीं ले रहा.

उत्तराखण्ड  के   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह के पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने उनकी शहादत को नमन करते हुए कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के आह्रवान पर जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए 9 सैनिकों की शहादत पर दिनांक 18 अक्टूबर, 2021 को कंाग्रेसजनों द्वारा प्रदेश के सभी जिला एवं शहर मुख्यालयों में स्थित शहीद स्थलों पर श्रद्धांजलि सभा एवं शांति पाठ का आयोजन किया गया ।


प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए राज्य के 9 वीर सपूतों ने अपनी शहादत दी है। उत्तराखण्ड राज्यवासियों को अपने इन वीर सपूतों पर गर्व है हम उनकी शहादत को सादर नमन करते हैं। इसी परिपेक्ष में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के आह्रवान पर 18 अक्टूबर, 2021 को सभी जिला मुख्यालयों में स्थित शहीद स्थलों पर श्रद्धांजलि सभा एवं शांति पाठ का आयोजन किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण इन शहीदों के गांव जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

कांग्रेस महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने कहा कि 56 इंच का सीना तथा एक सिर के बदले दस सिर काटकर लाने वाले हमारे देश के प्रधानमंत्री पाकिस्तान जाकर बिरयानी खा रहे है। उन्होंने कहा कि भारत-चीन सीमा पर लम्बे समय से तनाव की स्थिति बनी हुई थी परन्तु भारत सरकार पड़ोसी देश की चाल समझने मंे पूरी तरह नाकाम रही जिसकी कीमत हमें 20 सैनिकों की षहादत से चुकानी पड़ी थी। आज फिर भारत चीन सीमा पर वहीं स्थिति बनी हुई है। देश के वीर सैनिक शहादत दे रहे हैं परन्तु भाजपा सरकार अपने प्रचार-प्रसार तथा धर्म के नाम पर लोगों के बीच वैमनस्यता बढ़ाने में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!