Front Page

चोपता के प्राथमिक विद्यालय की स्थापना के 122 वर्ष पूरा होने पर उत्सव आयोजित

-थराली से हरेंद्र बिष्ट —

सुशासन दिवस के अवसर पर विकासखंड नारायणबगड़ के अंतर्गत राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय चोपता के 122 वें वार्षिकोत्सव का शुभारंभ करते हुए थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने इसके लिए क्षेत्रीय जनता को बधाई देते हुए यहां पर अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत के साथ मुख्य उद्देश्य अध्ययन के साथ ही खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य गतिविधियों में भी प्रतिभाग करने की अपील की।


नारायणबगड़ के सुदूरवर्ती गांव चोपता के प्राथमिक विद्यालय की स्थापना के 122 वर्ष पूरा होने पर विद्यालय प्रशासन एवं ग्रामीण जनता के सहयोग से भव्य रूप से वार्षिकोत्सव मनाया गया।इसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि रिबन काटने के साथ ही दीप प्रज्ज्वलित कर थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने विद्यालय की स्थापना के 122 वर्ष पूरे होने पर सभी ग्रामीणों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इस 122 सालों के दौरान इस विद्यालय से प्रतिवर्ष दर्जनों लोग ने जो अध्ययन किया उसके बलबूते वें बड़े-बड़े पदों पर पहुंचे एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया। उन्होंने ग्रामीणों से इस विद्यालय के विकास में हर संभव सहयोग देने के साथ ही आश्वासन दिया कि उनसे भी इस विद्यालय के विकास के लिए जितना संभव होगा वें भी प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर नारायणबगड़ के ब्लाक प्रमुख यशपाल सिंह नेगी ने स्थापना से लेकर आज तक का चोपता विद्यालय का इतिहास उपलब्धियों भरा बताते हुए इसके और अधिक विकास की आवश्यकता पर बल दिया।

मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष दलीप सिंह नेगी ,महिला मोर्चा की गढ़वाल सयोंजक सुशीला बिष्ट , नारायणबगड़ प्रधान संघ अध्यक्ष मोनू सती,सरपंच संघ अध्यक्ष भगवती सती ,विनोद मलेठा ,प्रधान डूँगरी नरेंद्र रावत,प्रधान भगोटा भूपेंद्र मेहरा , खंड शिक्षा अधिकारी खिलाप सिंह टोलिया आदि ने विचार व्यक्त किए। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता सरोप सिंह सिनवाल ने करते हुए विद्यालय की पृष्ठभूमि की जानकारी अतिथियों को दी।इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!