बीरोंखाल बस दुर्घटना : धामी और निशंक पहुंचे दुर्घटनास्थल : राष्ट्रपति -प्रधानमंत्री ने  भी दुःख जताया 

Spread the love

-उषा रावत —

देहरादून, 5 सितम्बर।  घटनास्‍थल पर पहुंच कर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जायजा लिया। उन्‍होंने राहत बचाव अभियान की जानकारी ली। इस दौरान हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी उनके साथ मौजूद रहे।सीएम ने वहां लोगों से मुलाकात की और जिला प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम धामी को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोगों ने क्षेत्र में बदहाल सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं पर नाराजगी जताई। वहीं दूल्‍हा पक्ष के बस हादसे का शिकार होने के बाद बुधवार की सुबह हरिद्वार के लालढांग में सन्‍नाटा पसरा रहा। यहां बाजार बंद रहे और सड़कें सुनसान दिखीं। बता दें कि बरात लालढांग से ही पौड़ी के लिए चली थी।

मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया और घायलों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों को हर संभव मदद देगी। जिन परिवारों ने दुर्घटना में अपनों को खोया है, सरकार हर वक्त उनके साथ खड़ी रहेगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों के हताहत होने की दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पौड़ी बस हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने इस संबंध में ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की है। उन्‍होंने लिखा कि उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुई बस दुर्घटना मन को व्यथित करने वाली है। इस घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह भारी दुःख सहने की शक्ति दें। जो इस दुर्घटना में घायल हैं, मैं उनके स्वस्थ होने की कामना करता हूं।बस दुर्घटना के गंभीर घायलों को हेली सेवा के जरिए एम्स ऋषिकेश में लाया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने जनपद पौडी गढ़वाल के कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए सड़क हादसे में मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है तथा दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने इस दुःखद सडक हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि जिन लोगों के परिजन इस हादसे में मारे गये हैं हम उनके दुःख को हम बांट तो नहीं सकते परन्तु इस दुःख की घडी में उनके साथ खडे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही सड़क दुर्घटनायें दुःखद एवं गम्भीर चिन्ता है। प्रत्येक वर्ष एक विशेष मौसम में पर्वतीय क्षेत्रों में सडक दुर्घटनायें बढती जाती हैं। उन्होंने इन सडक दुर्घटनाओं पर चिन्ता प्रकट करते हुए राज्य सरकार से मांग की है कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही सडक दुर्घटनाओं मे कमी आये इसके पुख्ता उपाय किये जाने चाहिए।

Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami along with former Chief Minister and MP Ramesh Pokhariyal Nishak visited bus accident site at Bironkhal on Wednesday morning and reviewed the rescue and relief operation being done there.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!