भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आरोप,  कांग्रेस का गैरसैण प्रेम दिखावा है

Spread the love

देहरादून 30 नवंबर। भाजपा ने सत्र के दौरान गैरसेण को लेकर कॉंग्रेस विधायकों के हंगामे को गैर जरूरी और सदन का कीमती समय जाया करने वाला बताया है ।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि जो पार्टी सत्ता में रहते हुए हमेशा पृथक राज्य का विरोध कर आंदोलन को कमजोर करती आयी हो, आज वही गैरसेण के लिए घड़ियाली आँसू बहा रही है ।
प्रदेश अध्यक्ष ने आज इस विषय पर कॉंग्रेस द्धारा सदन के अंदर किए गए व्यवधान को दुर्भाग्यपूर्ण और विकास को लेकर सकारात्मक चर्चा से भागने वाला बताया है । उन्होने कहा कि वह दिन अधिक पुराने नहीं है जब प्रदेशवासी राज्य निर्माण आंदोलन में शहादत दे रहे थे तो कॉंग्रेस पार्टी अधिकांश समय उत्तर प्रदेश व केंद्र में दमनकारी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रही थी । कांग्रेस इससे पूर्व भी हमेशा सत्ता में रहते राज्य निर्माण की भावनाओं को दबाने का काम किया । राज्य निर्माण के उपरांत भी पहली निर्वाचित सरकार के रूप में राजधानी के मसले को हल करने के अधिकार का कभी प्रयोग नहीं किया और बाद में केंद्र में रहते भी इस मामले को लटकाये रखा। लेकिन प्रदेश की महान जनता कुछ भी नहीं भूली वो सब जानती है कि राज्य विरोधी कॉंग्रेस का इस हंगामे का मकसद भी विधेयकों व योजनाओं पर होने वाली चर्चाओं को रोककर प्रदेश के विकास को अवरुद्ध करना है ।
श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा के अनुरूप ग़ैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर वहाँ के चौमुखी विकास के लिए मास्टर प्लान बनाया है । ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेण में जितनी भी आधारभूत संरचना व संसाधन विकसित किए गए उनमे अधिकांश भाजपा सरकारों के कार्यकाल में हुए हैं । उन्होने विश्वास जताया कि विकास के शेष सभी कार्य भी भाजपा सरकार में ही पूरे होंगे जिसके लिए कॉंग्रेस को चिंता करने की जरूरत नहीं है । उन्होने कॉंग्रेस पर आरोप लगाया कि जब विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र चयन को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी तो सभी हाँ में हाँ मिलाकर चले गए और अब जनता को बरगलाने के लिए गलतबयानी कर रहे हैं। उन्होने तंज़ किया कि बंद कमरे में कुछ कहना और बाहर आकर पलट जाना कॉंग्रेस की पुरानी आदत है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!