मुख्यमंत्री के 15 फ़रवरी को गौचर में रोडशो के लिए चमोली प्रशासन ने झोंकी पूरी ताकत

Spread the love
  •  अफसरों ने गौचर में डाला डेरा
  • बीस हज़ार लोगों को एकत्र करने की व्यवस्था
  • ग्रेफ से शुरू होगा रोड शो
  • महिलाओं द्वारा कलश यात्रा की भी व्यवस्था
  • कांग्रेस ने कहा संसाधनों और मशीनरी का दुरूपयोग

-दिग्पाल गुसाईं  की रिपोर्ट-

गौचर, 13 फ़रवरी । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के 15 फरवरी को गौचर प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। गौचर मैदान में मेला मंच को विशेष रूप से सजाया जा रहा है।

दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का 15 फरवरी को गौचर में प्रस्तावित मातृशक्ति सम्मेलन में प्रतिभाग करने का कार्यक्रम तय हुआ है। इसके लिए गौचर मैदान में लगभग 20 हजार लोगों के प्रतिभाग करने की संभावना के हिसाब से व्यवस्था को अंजाम दिया जा रहा है। इसके लिए मेला मंच को विशेष रूप से सजाया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान बिजली, पानी की कोई कमी न रह जाए इसके लिए ऊर्जा निगम व जल संस्थान ने भी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी तैयारियों को लेकर जुटे हुए हैं। पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री गौचर हवाई पट्टी पर उतरने के बाद बी आर ओ के अधिकारी मेस से रोड़ शो के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे। इसके अलावा ग्रेफ चौक से महिलाओं द्वारा कलशयात्रा भी निकाली जाएगी। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना तैयारियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। हवाई पट्टी के मुख्य मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक दीवालों की रंगाई पुताई के साथ ही विभिन्न प्रकार की कलाकृतियां उकेरी जा रही हैं।

महिला सशक्तिकरण का यह कार्यक्रम पहले 7 फरवरी को प्रस्तावित था। जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया था। लेकिन कारण जो भी रहा हो अचानक 7 फरवरी का कार्यक्रम रद्द कर 15 फरवरी का दिन निर्धारित किया गया ।

मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर जिले के आला अधिकारियों ने गौचर में डेरा डाल लिया है। सुरक्षा की दृष्टि से खुफिया एजेंसियों ने भी गौचर के चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है।

इस आयोजन को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि  प्रशासन और सरकारी संसाधनों का दुरूपयोग अपनी छवि चमकाने और आगामी लोक सभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रचार के लिए किया जा रहा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष चमोली मुकेश नेगी के अनुसार आज तक कभी भी इस तरह के रोड शो किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!