उत्तराखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने हल्द्वानी की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया

Spread the love

 

देहरादून, 10 फरवरी।  उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने  8 फरवरी को हल्द्वानी में घटी घटना के लिए भाजपा की धामी सरकार को पूरी तरह दोषी ठहराते हुए इसे सोची समझी रणनीति के तहत घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश बताते हुए घटना की कड़े शब्दों में निन्दा की है।

     Uttarakhand Congress president Karan Mahra.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने भाजपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री गणेश जोशी द्वारा कांग्रेस पार्टी पर हल्द्वानी मामले का राजनीतिकरण करने के आरोप लगाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए प्रदेश का साम्प्रदायिक माहौल बिगाडने की कोशिश कर रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार के मंत्री गणेश जोशी को चुनौती देते हुए कहा कि देश में साम्प्रदायिक माहौल बिगाडने का भाजपा का इतिहास रहा है तथा यही काम भाजपा उत्तराखण्ड के शांत माहौल को बिगाड कर कर रही है।

 

उन्होंने हल्द्वानी मामले की जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि जब न्यायालय द्वारा 14 फरवरी की अंतिम तिथि निर्धारित की थी तो प्रदेश की धामी सरकार की ऐसी कौनसी मजबूरी थी जो भाजपा सरकार को 7 दिन पहले सायं के समय तोड़फोड़ की कार्रवाई करनी पडी। उन्होंने इस घटना के लिए पूरी तरह प्रदेश की धामी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि भाजपा सरकार प्रत्येक मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है तथा अब लोकसभा चुनाव एवं नगर निकाय चुनाव को देखते हुए प्रदेश का साम्प्रदायिक माहौल बिगाड कर जनता को भ्रमित करना चाहती है।

श्री करन माहरा ने कहा कि उन्होंने स्वयं घटना स्थल का दौरा किया है तथा वहां पर स्थानीय लोगों से बातचीत में स्पष्ट रूप से सरकार और स्थानीय प्रशासन की विफल सामने आई है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई से पूर्व प्रशासन द्वारा कोई सर्वे नहीं कराया गया और न ही लोकल इंटेलीजेंस द्वारा सरकार को घटना स्थल की सही स्थिति की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि हिन्दू-मुस्लिम जैसी कोई बात नहीं थी यह घटना केवल एक सम्प्रदाय के धार्मिक स्थल को तोड़े जाने की प्रशासन की कार्रवाई का विरोध था यह घटना केवल सरकार और प्रशासन की विफलता है जिसे भाजपा सरकार के मंत्री द्वरा साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रहे हैं। उन्होंने घटना में मारे गये लोगों के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि घटना मे मारे गये लोगों तथा घायल पत्रकारों एवं अन्य लोगों को उचित मुआबजा दिया जाना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा हल्द्वानी में घटना की उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से जांच कराये जाने की मांग करने के साथ हीघटना के लिए दोषी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें तत्काल उनके पदों से हटाया जाना चाहिए तथा जो लोग इस घटना का साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!