कांग्रेस की दूसरी सूची: हरीश रामनगर से लड़ेंगे? मगर रणजीत भी अड़े, 6 सीटों पर सस्पेंस बरकरार

Spread the love

देहरादून, 24 जनवरी (उहि)।  कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिये अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी मगर अब भी 6 अनिर्णित सीटों पर सस्पेंस बना हुआ है। जिन 11 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गयी है उनमें रामनगर से स्वयं हरीश रावत और लैंसडौन से अनुकृति गुसाई को मैदान में उतारा गया है। रामनगर सीट को लेकर हरीश रावत और उनके राजनीतिक शागिर्द रहे रणजीत रावत के बीच महाभारत की संभावना प्रबल हो गयी है। रणजीत इस सीट पर अड़े हुये थे लेकिन हरीश रावत इसे छोड़ने का तैयार नहीं थे। ऐसी भी चर्चा है कि रणजीत निर्दलीय के रूप में हरीश के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। इस बार पार्टी ने 3 और महिलाओं को टिकट देकर भाजपा से बराबरी कर ली है। 2 टिकट यूथ कोटे से भी दिये गये हैं। सूर्यकान्त धसमाना को कैंट सीट से टिकट मिल गया है।

महिलाओं और युवाओं को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश दूसरी लिस्ट में की गई है जिसके चलते कुछ सीटों पर उलटफेर भी दिखाई दे रहा है। लालकुआं में हरीशचन्द्र दुर्गापाल की बजाय संध्या डालाकोटी की महिला कोटे से टिकट दिया गया है। हालाँकि इसके बाद अब दुर्गापाल और हरेन्द्र बोरा में से किसी के निर्दलीय लड़ने की स्थिति भी बन सकती है। ज्वालापुर से बरखा रानी और लैंसडौन से हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुंसाई को टिकट देने के बाद अब तक कांग्रेस ने छह महिलाओं को टिकट दिया है। डोईवाला से मोहित उनियाल और ऋषिकेश से जयेन्द्र रमोला को यूथ कोटे से उतारा गया है।कालाढूंगी में डॉ महेन्द्र पाल को टिकट दे दिया गया है। देहरादून कैंट से भी सूर्यकांत धस्माना पर फिर भरोसा जताया गया है।

रामनगर से हरीश रावत के मैदान में उतरने के बाद रणजीत रावत को सल्ट शिफ्ट होने का ऑफर दिया गया है लेकिन उनकी ना से स्थिति पेचीदा हो गई है। इसीलिए सल्ट को भी पेंडिंग में रखा गया है। हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत टिकट मांग रही लेकिन एक परिवार एक टिकट आड़े आ रहा। जबकि चौबट्टाखाल को लेकर भी फैसला नहीं हो पाया है कि सतपाल महाराज के सामने कौन लाया जाए। हरक रेडी हैं लेकिन पार्टी तैयार नहीं है। नरेन्द्र नगर सीट ओम गोपाल रावत की ज्वाइनिंग तक रोकी गई है।

डोईवाला – मोहित उनियाल शर्मा
कैंट- सूर्यकांत धस्माना
ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला
ज्वालापुर – बरखा रानी
झबरेड़ा – वीरेंद्र जाती
खानपुर – सुभाष चौधरी
लक्सर – अंतरिक्ष सैनी
रामनगर – हरीश रावत
लालकुआं – संध्या डालाकोटी
कालाढूंगी – डॉ0 महेंद्र पाल
लैंसडौन – अनुकृति गुसाईं

पेंडिंग सीटें :
नरेंद्र नगर
टिहरी
सल्ट
हरिद्वार ग्रामीण
रुड़की
चौबट्टाखाल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!