माफिया -नेता और नौकरशाहों के भ्रष्ट गठबंधन के खिलाफ माकपा का विधानसभा  पर प्रदर्शन 30 को

Spread the love

देहरादून 27जनवरी ( उ हि)।मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य में भूमाफिया ,भ्रष्ट राजनेताओं एवं अधिकारियों के गठबंधन के खिलाफ आगामी 30 नवम्बर को विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा पर प्रदर्शन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देगी।

उक्त आशय का निर्णय जिला कार्यालय में आयोजित पार्टी की बैठक में लिया गया । बैठक में राज्य सरकार द्वारा बड़ी कम्पनियों के इशारे पर राज्य में डीजल आटो ,विक्रम ,बसें समाप्त किये जाने की निन्दा की गई तथा इसके खिलाफ आन्दोलित यूनियनों की हड़ताल एवं मांग का समर्थन किया है तथा सरकार से अविलंब फैसला वापस लेने की मांग की है ।

बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदर्शन में पांवटा -बल्लपुर निर्माणाधीन हाईवे में मुआवजा वितरण में मनमानी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाऐगा । वक्ताओं ने कहा राज्य बनने के बाद राज्य में भूमाफिया ,भ्रष्ट राजनेताओं एवं नौकरशाहों के नापाक गठबंधन के चलते राज्य की जनता पीड़ित है ।राज्य से जुडे़ प्रमुख शासक दलों का जिन्हें बरहदहस्त प्राप्त है । जिसके खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है ।

वक्ताओं ने कहा पार्टी जो निरन्तर भूमाफियाओं के खिलाफ संघर्षरत है, पिछले काफी समय से केन्द सरकार के पांवटा -बल्लपुर नेशनल हाईवे परियोजना में मुआवजा वितरण एवं चिन्ह्नीकरण में लगातार धांधलियों के चलते प्रभावित काश्तकार एवं प्रभावित लोगों की परेशानी के खिलाफ संघर्षरत है । प्रभावित पिछले कई महिनों से तहसील विकासनगर ,भूमि आधिपत्य अधिकारी एवं कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने के लिऐ विवश हैं तथा उनकी इस परेशानियों को क्षेत्र में सक्रिय भूमाफिया और भी अधिक बढ़ा रहे हैं ,वे काश्तकारों की फर्जी शिकायतें करवाकर उनके लिये और भी अधिक समस्या पैदा कर रहे हैं । इस कृत्य में उन्हें तहसील विकासनगर का संरक्षण प्राप्त है ,ताकि वे परेशान होकर दलालों के चुंगुल फंसें ।

तहसील विकासनगर द्वारा एक दो दिन समस्याओं के निस्तारण.के नाम से जो कैंम्प लगाने का दिखावा किया गया ।वक्ताओं ने कहा है कि हमारी पार्टी जो कि क्षेत्र के काश्तकारों के निरन्तर सम्पर्क में है ,मुआवजे एवं चिन्ह्नीकरण के सन्दर्भ में जो रवैया तहसील द्वारा अपनाया जा रहा है ,जिसप्रकार भूमाफिया एवं दलाल सक्रिय हैं आदि पर कड़ी आपत्ति जता चुकी है ।क्षेत्र के भाजपा के दोनों विधायक सदैव की तरह चुप्पी साधे हुऐ हैं ।वक्ताओं ने कहा है कि इन सभी मनमानी रवैये के खिलाफ हमारी पार्टी आगामी 30 नवम्बर 022 ,बुधवार पूर्वाहन 11 बजे विधानसभा पर प्रदर्शन करेंगे।

बैठक में प्रभारी कामरेड सुरेंद्र सजवाण ,जिलासचिव राजेंद्र पुरोहित ,महानगर सचिव अनन्त आकाश ,पछवादून सचिव कमरूद्दीन ,इन्दुनौडियाल ,शिवप्रसाद देवली ,लेखराज ,किशनगुनियाल, भगवन्त पयाल ,अमर बहादुर शाही ,नुरैशा अंसारी ,रविन्द्र नौडियाल आदि ने विचार व्यक्त किये । अध्यक्षता कामरेड कमरूद्दीन ने की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!