जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चैहान केअधिकारियों को निर्देश, जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव और उनके द्वारा उठाये गए मुद्दों को गंभीरता से लें

Spread the love

देहरादून  03 दिसम्बर  ( उ  हि)।  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चैहान की अध्यक्षता जिला पंचायत सभागार में  आहूत जिला पंचायत समिति की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चैहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सदन में सदस्यों द्वारा पारित प्रस्ताव एवं उठाए गए मुद्दों पर कार्यवाही करें तथा जनप्रतिनिधियों के भी संज्ञान में लाए। साथ ही निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों को प्रस्ताव बनाते समय तथा योजनाओं के क्रियान्वयन के समय अवगत करा दिया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जो प्रस्ताव दिए जा रहे है उसकी प्रगति के साथ ही यदि ऐसे प्रस्ताव है जिन पर कार्य उनके स्तर पर संभव नहीं है इसकी जानकारी भी जनप्रतिनिधियों दी जाए।


बैठक में  सदस्यों द्वारा प्रमुखता से अपनी क्षेत्र की समस्याओं को सदन में उठाया, जिस पर अध्यक्ष ने अध्यक्ष ने सम्बन्धित विभगों के अधिकारियों को योजना के प्रस्ताव बनाने तथा क्रियान्वयन के समय स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करायें। बैठक में  सदस्यों ने वन क्षेत्र में आ रही विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में विभागों के साथ हो रही समस्या से अवगत कराया। बैठक में समिति के सदस्यों के द्वारा मलान व तिमली रेंज में वन विभाग द्वारा सामाजिक कार्यों में लकड़ी चुगान की अनुमति का अनुरोध किया गया। इसी प्रकार वन क्षेत्रों के अन्तर्गत आ रही सड़कों को पक्का करने का अनुरोध किया गया। साथ ही विकासनगर यमुना किनारे आवंटित पट्टे क्षेत्र में  अवैध खनन का मुदा भी सदस्यों द्वारा उठाया गया। इसी प्रकार लोनिवि में सड़क निर्माण एवं मरम्मत हेतु भेजे गए प्रस्ताव में स्वीकृति की जानकारी न दिए जाने संबंधी शिकायत सदस्यों द्वारा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की स्थानीय समस्याओं को अपने स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें यदि जिलाधिकारी एवं शासन स्तर की समस्याओं को प्रेषित करने के निर्देश दिए साथ ही जो आवेदन/शिकायतें आ रही है उनका निस्तारण करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सदन में  सदस्यों द्वारा उठाये जा रहे प्रकरणों का संज्ञान लें तथा उन पर कृत कार्यवाही से भी संबंधित को अवगत कराएं।

बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, उपाध्यक्ष श्याम सिंह पुण्डीर, श्रीमती संतोषी, रामपाल, मदनलाल, सूर्य प्रताप सिंह, मीरा जोशी, अंजिता पंवार, गीताराम तोमर, गीता देवी, गीता चैहान, बनीता, श्रीमती दयामती, हरिबहादुर, धीरज, अंजू देवी, प्रंशात कुमार जैन, पूजा रावत, राजेश बलूनी, रंजिता, खेमलता, नाजनीन नुसरत, रिहाना खातून, अश्वनी बहुगुणा, वीर सिंह, टिना सिंह, अनिता, संजीव सिंह चैहान, रीना रांगड़, दिव्या बेलवाल, ब्लाॅक प्रमुखगण एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *