सैन्य बाहुल्य गांव सवाड़ के प्राथमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने खूब मचाया धमाल

Spread the love

-थराली/देवाल से हरेंद्र बिष्ट

सैन्य बाहुल्य गांव सवाड़ के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सवाड तल्ला में वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने जमकर धमाल मचाते हुए बेहतर आकृष्क कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों के द्वारा प्रस्तुत गढ़वाली,कुमाऊंनी, जौनसारी, लोकगीतों, नृत्यों के साथ ही आयोजित झोड़े,चाचरी की प्रस्तुतियों पर लोग झूम उठे। इसके अलावा बच्चों के द्वारा तमाम विषयों पर आयोजित नाटकों को भी जमकर सराहा गया।

सवाड़ तल्ला स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव का उद्घाटन सवाड जिला पंचायत वार्ड की सदस्य आशा धपोला ने रिबन काट एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ ही बच्चों को अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हों सकें।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा स्कूल में ही अपनी माताओं के सहयोग से बच्चों के द्वारा बनाए गए स्थानीय पकवान विशेष आकर्षण का केन्द्र बनें रहें। मौके पर सवाड़ की प्रधान कंचना मेहरा, एसएमसी अध्यक्ष नंदन सिंह, धन सिंह धपोला, केदार मेहरा, सोबन खत्री, नवयुवक मंगल दल अध्यक्ष प्रमोद धपोला, आंगनवाड़ी कार्यकती पार्वती देवी, सरसवती देवी,मंजू देवी, एएनएम अंजू चमोला आदि ने विचार व्यक्त किए।

अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक दर्शन धपोला ने बताया कि स्कूल में साल भर पढ़ाई के साथ ही बच्चों के चहुंमुखी विकास के लिए अन्य गतिविधियों का संचालन किया जाता है।बताया कि इन्ही गतिविधियों के चलते इस स्कूल से 3 बच्चो का चयन मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी छात्रवृति योजना,3 बच्चों का चयन खेलकूद प्रतियोगिता स्टेट के लिए हुआ हैं।

इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी यहां के बच्चें प्रतिभाग करते आ रहे हैं। बताया कि सवाड स्कूल जिले के चुनिंदा अधिक छात्र संख्या वाले स्कूलों में सुमार हैं। इस अवसर पर शिक्षिका सुमन मेहरा, पीटीए अध्यक्ष शिक्षक हरपाल आगवल ने भी विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!