पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद तीरथ सिंह रावत का गढ़वाल दौरा, पिंडर घाटी की सडकों के कायाकल्प का किया वायदा

Spread the love

थराली से हरेंद्र बिष्ट

पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने थराली-देवाल-मंदोली-वांण एवं ग्वालदम-नंदकेसरी स्टेट हाइवे एवं पिंडर घाटी की अन्य मोटर सड़कों की कायाकल्प करने के लिए सीआरएफ के तहत धनराशि स्वीकृत करवाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।


पिंडर घाटी के तीन दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन विकासखंड मुख्यालय देवाल एवं वांण में आयोजित बैठकों को संबोधित करते हुए सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पिंडर घाटी की सड़कों की दशा सुधारने के लिए वें प्रयासरत हैं। इसके तहत अधिकाधिक सड़कों को सीआरएफ के तहत धनराशि स्वीकृत करवाने का वें प्रयास कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि पिछले साढ़े तीन सालों में थराली विधायक क्षेत्र के 90 फीसदी से अधिक गांवों को संचार सुविधा से जोड़ दिया गया हैं,संचार सुविधा से वंचित गांवों को यथाशीघ्र सुविधा मुहैया करवाने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। राज्य में सड़कों,रेल लाईनों का जिस तेजी के साथ निर्माण किया जा रहा हैं,वह ऐतिहासिक हैं। उन्होंने विकास के लिए आम जनता को भी अपनी भागीदारी निभाने की अपील की।इस अवसर पर थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए वें लगातार होमवर्क में जुटें हुए हैं आनेवाले महिनों में इन प्रयासों का परिणाम फील्ड में दिखाई देने लगेगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता से विभागीय अधिकारियों के साथ बेहतरीन तालमेल बिठा कर विकास कार्यों में तेजी लाने में सहयोग करने की अपील की।इन मौके पर देवाल के ब्लाक प्रमुख डॉ दर्शन दानू ने देवाल क्षेत्र की समस्याओं से सांसद एवं विधायक को रूबरू करवाया।इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष शीतल गड़िया, महामंत्री उमेश मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बिष्ट, व्यापार संघ के जिला उपाध्यक्ष केडी मिश्रा, देवाल के अध्यक्ष सुरेंद्र रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व कर्नल हरेंद्र बिष्ट रावत, गणेश मिश्रा, सुरेंद्र सिंह बिष्ट, रूपचन्द्र सिंह कुंवर, जिपंस कृष्णा बिष्ट, देवाल की पूर्व प्रमुख नंदा देवी, महिला मोर्चा की नंदी कुनियाल रीना गड़िया,क्षेपंस प्रमोद मिश्रा, तेजपाल गड़िया सहित दर्जनों भाजपा नेताओं ने सांसद व विधायक का स्वागत किया।देर सांय नेताओं ने वांण स्थित लाटू देवता के मंदिर में पूजा अर्चना कर मनौतियां मांगी।इस अवसर पर थराली के तहसीलदार प्रदीप नेगी, थराली थाने के निरीक्षक मोहन सिंह राणा, राजस्व उप निरीक्षक नवल किशोर मिश्रा, प्रमोद नेगी आदि ने पूर्व सीएम की अगवानी की।

——–
*एनपीसीसी की लापरवाही पूर्व सीएम के काफिले पर पड़ी भारी*

देवाल ब्लाक की लंबे समय से चर्चाओं में बनी आ रही मोटर सड़क देवाल-मंदोली मोटर सड़क के किमी 17 से ताजपुर लग्गा कांडेई निर्माणाधीन मोटर सड़क जिसका निर्माण कार्य एनपीसीसी के द्वारा किया जा रहा हैं। से रात्रि पौने नौ बजे भारी बारिश के कारण मुख्य सड़क में मलुवा आ जाने के कारण सांसद का काफिला करीब एक घंटे फंसा रहा। जबकि इस सड़क से गिर रहें पत्थरों से कई वाहनों को मामूली नुकसान हुआ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!